लड़की ने शादी से किया इंकार तो सिरफिरे प्रेमी ने भाई की कर डाली हत्या, ये है लवस्टोरी

देहरादून: लड़की के शादी करने से मना करने पर पूर्व प्रेमी ने उसके भाई की गोली मारकर हत्याकर दी। इस घटना ने पूरे ऋषिकेश में सनसनी मचा दी । सोमवार को पुलिस ने इस घटना का खुलासा किया।  रविवार की रात आइडीपीएल हाट बाजार में एक पटरी व्यापारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गया। मृतक की पहचान रवि उर्फ रिंकू (32 वर्ष) पुत्र सूरज निवासी मनसा देवी गुमानीवाला श्यामपुर ऋषिकेश के रूप में हुई। मृतक रवि उर्फ रिंकू का परिवार मूल रूप से बिजनौर का रहने वाला है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो बहन का कनेक्शन सामने आया।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

पुलिस ने सोमवार को आरोपी राजीव सैनी को गिरफ्तार किया और सच्चाई सामने आई। आरोपी राजीव सैनी ने पुलिस को बताया कि उसका और मृतक की छोटी बहन का एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने शादी करने का फैसला किया था। परिवार भी इस बात के लिए राजी था। प्रेमिका की बड़ी बहन की शादी इसी साल 28 फरवरी हुई थी। बड़ी बहन की शादी के बाद दोनों की शादी करने की बात कही जा रही थी। दो जून को लड़के घर वाले लड़की के घर रिश्ता लेकर पहुंचे तो वहां लड़की और उसकी भाभी ने उन्हें अपमानित कर घर से भगा दिया। राजीव ने इस अपमान का बदला लेने की ठान ली। पहले वो लड़की को मौत के घाट उतारने का प्लान कर रहा था लेकिन बाद में उसके एकलौते भाई को मारने का प्लान बनाया।

यह भी सामने आया है कि आरोपी राजीव हरिद्वार की एक प्रतिष्ठित आयुर्वेद कंपनी में काम कर रहा था और चार ही दिन बाद सात जून को उसे नौकरी के लिए आयरलैंड जाना था। लेकिन इससे पहले ही वह जेल पहुंच गया।पुलिस ने आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 315 बोर का एक तमंचा, खाली खोखा, दो जिंदा कारतूस और मोटरसाइकिल बरामद की है।  राजीव का कहना है कि उसका घर देहात क्षेत्र में है। वहां अक्सर छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई झगड़ा हो जाता है। सुरक्षा की दृष्टि से उसने तमंचा सहित तीन जिंदा कारतूस खरीद लिए थे। जिस दोस्त से उसने तंमाचा खरीदा था उसका निधन हो गया है।

ये है लवस्टोरी

पुलिस पूछताछ में आरोपी राजीव सैनी ने बताया कि मृतक की बहन से उसकी मुलाकात करीब एक साल पहले 21 मार्च, 2018 को हरिद्वार में हुई थी। दोनों एक ही कंपनी में काम करते थे। राजीव कंपनी में ऑपरेटर के पद पर कार्यरत था।
धीरे-धीरे दोनों के बीच की दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद उन दोनों का एक-दूसरे के घर आना जाना शुरू हुआ। आरोपी के मुताबिक वह जो भी रुपया कमाता उसे प्रेमिका पर खर्च करता था। दोनों कई बार साथ बाहर भी घूमने गए और इस बारे में परिवार वालों को भी पता था।

पिता का हो गया है निधन

WARTS की परेशानी मिलेगा निजात, जरूर देखे साहस होम्योपैथिक टिप्स

राजीव सैनी ने लक्सर से 12वीं पास करने के बाद जगजीतपुर कनखल से आईटीआई की है। इसके अलावा पॉलिटेक्निक भी किया हुआ है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके पिता का देहांत सात वर्ष पूर्व हो चुका है। वर्तमान में परिवार में उसकी माता, बड़ा भाई 26 वर्षीय शशिकांत पीठ बाजार में कपड़े का व्यापारी है। छोटी बहन की शादी हो चुकी है।