अनलॉक-5 में स्कूल खोलने की मिली मंजूरी, 90 प्रतिशत अभिभावक की तैयार नहीं !

देहरादून: केंद्र सरकार ने अनलॉक-5 में स्कूलों को सशर्त खोलने की मंजूरी दे दी है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अभिभावकों अपने बच्चों को स्कूल भेजने के मूड में नहीं हैं। बता दें कि उत्तराखंड में स्कूल तीन चरणों में खोलने की योजना तैयार की जा रही है। उम्मीद है कि 15 अक्टूबर के बाद उत्तराखंड में स्कूल खुल जाएंगे। अभिभावकों और स्कूल संचालकों को संक्रमण का डर सताने लगा है। वहीं राज्य सरकार की मानें तो स्कूल तभी खुलेंगे, जब अभिभावकों की मंजूरी होगी। गाइडलाइन के अनुसार अगर अभिभावक नहीं चाहेंगे तो बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:नैनीताल में युवती से छेड़छाड़ व मारपीट, एसएसपी को भेजा शिकायत पत्र

यह भी पढ़ें:नैनीताल: जम्मू कश्मीर में गढ़वाल राइफल के जवान यशपाल सिंह रावत की मौत

आपको बता दें शिक्षा मंत्री के निर्देश के बाद सभी जिलों के डीएम स्कूल खोलने को लेकर रिपोर्ट तैयार करने में जुट चुके है। वहीं प्राइवेट स्कूल प्रबंधक विद्यार्थियों के अभिभावकों को मैसेज और मेल के माध्यम से संपर्क कर उनकी राय जान रहे है। साथ ही स्कूल खोलने या फिलहाल बंद रखने के संबंध में फीडबैक मांगा जा रहा हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 90 फीसदी अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने के मूड में नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड में लौटा क्रिकेट, 16 अक्टूबर से ट्रायल, सुरक्षा के लिए बायो बबल लागू

यह भी पढ़ें:बड़ा अपडेट: उत्तराखंड रोडवेज इसी हफ्ते हरियाणा के लिए शुरू करेगा बस सेवा

उत्तराखंड पैरेंट्स एसोसिएशन की सचिव भूमिका यादव के अनुसार जिस तरह लगातार कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हो रही है। उसे देखते हुए स्कूल खोलना किसी खतरे से खाली नहीं है। इसलिए एसोसिएशन से जुड़े अधिकतर अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते। उन्होंने कहा कि जिस तरह अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने में डर रहे है। वहीं हाल स्कूल संचालकों का भी है। बता दें फिलहाल 15 अक्तूबर से स्कूल खोलने की स्थिति अभी स्पष्ट नहीं हुई है। इसके लिए शिक्षा विभाग, जिलाधिकारी, अभिभावक और स्वास्थ्य विभाग रिपोर्ट तैयार कर रहा है। जिसके बाद रिपोर्ट के आधार पर ही आगे स्कूल खोलने की स्थिति साफ हो पाएगी।

यह भी पढ़ें:नैनीताल में Online फ्रॉड,पर्यटक के उड़ाए 86 हजार रुपए, ये गलती आप मत करना

यह भी पढ़ें:नैनीताल: जारी है कुत्तों का आतंक, बुजुर्ग महिला को बुरी तरह जख्मी किया

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now