हल्द्वानी: पुलिस ने नवरात्र में किया सात वर्षीय बच्ची का सम्मान, कराया पुलिस चौकी का उद्घाटन

सोमवार को बनभूलपुरा क्षेत्र की नई चौकी का हुआ उद्घाटन। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव की मौजूदगी में सात साल की बच्ची ने काटा फीता।

हल्द्वानी: पुलिस ने नवरात्र में किया सात वर्षीय बच्ची का सम्मान, कराया पुलिस चौकी का उद्घाटन

हल्द्वानी: उत्तराखंड पुलिस के अधिकारी और सिपाही, प्रदेश की सेवा एवं सुरक्षा में हमेशा से ही सक्रिय दिखते हैं। अब वह या तो किसी कार्यक्रम की व्यवस्था सुनिश्चित करनी हो, किसी केस को सॉल्व करना हो या फिर सरकार द्वारा दी गई कोई भी ज़िम्मेदारी को निभाना हो। राज्य का पुलिस विभाग हमेशा से ही आगे रहा है। अब उत्तराखंड प्रदेश के शहर हल्द्वानी की ही बात करें तो, यहां भी सुरक्षा के नज़रिये से हालात हमेशा बेहतर ही पाए जाते हैं। अभी हाल ही में बनभूलपुरा थाना क्षेत्र के जवाहर नगर में पुलिस की एक नई चौकी खोल दी गई है। बीते सोमवार को इस नई चौकी का उद्घाटन एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव और सीओ शांतनु पराशर की मौजूदगी में सम्पन्न हुआ। गौर करने वाली बात यह रही कि उद्घाटन किसी भी अधिकारी या नेता की जगह एक सात साल की बच्ची के द्वारा करवाया गया। चूंकि इस चौकी का निर्माण नवरात्र के पावन दिनों में संपन्न हुआ है, इसलिये इस चौकी का उद्घाटन कक्षा तीन में पढ़ने वाली सात वर्षीय बच्ची खुशबू से करवाया गया।

यह भी पढ़ें: हाईस्कूल में पढ़ने वाली द्वाराहाट की श्रुति भट्ट ने पूरे इंडिया में हासिल किया पहला स्थान

यह भी पढ़ें: केदारबाबा से मिलने पहुंच रहा है तीर्थयात्रियों का सैलाब,हेली सेवा की बुकिंग लगभग पैक

बता दें कि खुश्बू बनभूलपुरा क्षेत्र की रहने वाली हैं। उद्घाटन समारोह खत्म होने के बाद, पुलिस के अफसरों ने स्थानीय लोगों से अपील भी की। लोगों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि नशे की काला बाज़ारी करने वाले अराजक तत्वों पर ध्यान दें और उनके खिलाफ कार्रवाई करने में पुलिस की सहायता करें। पुलिस ने कहा कि जो भी मदद के लिये आगे आ कर जानकारी देगा, उसकी पहचान बिल्कुल गोपनीय रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें: अच्छी खबर: कुमाऊं विश्वविद्यालय में होगी गेस्ट फैकल्टी की भर्ती, 28 तारीख को इंटरव्यू

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड क्रिकेट ट्रायल: नैनीताल के 32 खिलाड़ी अगले दौर में पहुंचे, लिस्ट देखें

बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में यह नई चौकी खुलने की एक मुख्य वजह इलाके की आबादी भी है। तकरीबन डेढ़ लाख की आबादी वाला यह इलाका शहर के सबसे संवेदनशील इलाकों की सूची में भी शुमार है। संवदेनशील एरिया होने के कारण पुलिस को हमेशा हमेशा ही इस क्षेत्र में सक्रिय रहना पड़ता है। जानकारी के अनुसार काफी लंबे अरसे से जवाहर नगर क्षेत्र में एक नई चौकी खुलने की मांग उठ रही थी। जिसके उपरांत ही पुलिस ने एक अहम फैसला लेकर चौकी के निर्माण का कार्य शुरू करवा दिया। हाल ही में ऐसी खबरें भी थीं कि कुछ लोग इस नई चौकी के विरोध में भी उतरे हैं। पुलिस ने इस मामले में तफ्तीश की। जांच के दौरान निर्माण पर केवल दो लोगों ने ही आपत्ति जताई। जबकि अन्य लोग नई चौकी के समर्थन में दिखे। इसके तुरंत बाद ही सोमवार को जवाहर नगर के नाम से क्षेत्र में एक नई चौकी खोल दी गई। जिसमें मौजूदा वक्त में छह लोगों का स्टाफ नियुक्त किया गया है। जिसमें तीन महिला जवान भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: पिथौरागढ़ में कोविड के खतरे को देखते हुए सभी प्रवासियों को किया जा रहा है कोरंटीन

यह भी पढ़ें: IPL में बनाई ड्रीम टीम,अल्मोड़ा के भगत सिंह को my11circle ने बनाया करोड़पति

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now