देहरादून: उत्तराखण्ड पिछले कुछ सालों में बड़ी हस्तियों को अपना दिवाना बनाने में कामयाब रहा है। इस लिस्ट में खेल जगत के महान खिलाड़ी भी है और बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं रहा है। फिल्मों की शूटिंग के लिए बॉलीवुड निर्देशक उत्तराखण्ड को स्विट्जरलैंड से बेहतर मानते है और इस दिशा में सरकार को काम करने के बारे में भी बोल चुके हैं।

Image result for shahid kapoor and yami gautam

बॉलीवुड की फिल्म ‘’बत्ती गुल, मीटर चालू’’ की शूटिंग शुरू नहीं हुई है लेकिन लोग इसके लिए खासा उत्साहित है। इसका कारण फिल्म का उत्तराखण्ड में शूट होना भी है। इस फिल्म बॉलीवुड स्टार शाहिद कपूर,श्रद्धा कपूर और अभिनेत्री  यामी गौतम अभिनय करते हुए नजर आएंगे। इस फिल्म को शूट करने से पहले शाहिद ने एक रोचक फैसला किया है। शाहिद कपूर पहाड़ी बोलना सीखने की तैयारी में है। उन्होंने इसके लिए एक कोच भी रखा है। शाहिद फिल्म के सिलसिले में काफी वक्त तक उत्तराखण्ड रहेंगे और शायद इसलिए उन्होंने यहां की भाषा सीखने का फैसला किया। शायद की मौजूदा फिल्म पद्मवती 25 जनवरी को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई है।

 

वो अब अपनी अगली फिल्म के लिए तैयारियों में जुटने जा रहे है।  खबर ये भी है कि शाहिद ऋषिकेश, हरिद्वार, टिहरी, मसूरी और नैनीताल जाएंगे। वह यहां के स्थानीय लोगों के साथ भी वक्त बिताएंगे। ये फिल्म अगस्त 2018 में रिलीज हो सकती है। इस फिल्मं के बारे में कहा जा रहा है कि इसके निर्देशन श्रीनारायण सिंह करेंगे। शाहिद फिल्म में भी पहाड़ी भाषा का प्रयोग करेंगे। शाहिद का पहाड़ी सिखने का फैसला उत्तराखण्ड के लिए खासा अच्छा साबित होगा। वह यहां के अनुभव को बड़े शहरों में भी शाझा करेंगे। इससे वहां के लोगों में भी उत्तराखण्ड के प्रति उत्सुकता बढ़ेगी। इस फिल्म की शूटिंग 9 फरवरी से शुरू होगी। शाहिद इस फिल्म में उत्तराखण्ड के निवासी युवक का किरदार निभाने वाले है।