त्योहारों से पहले राहत,देहरादून-दिल्ली के लिए 15 अक्तूबर से चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस

देहरादून: जो लोग त्योहार पर अपने रिश्तेदारों के पास पहुंचना चाहते हैं, उनके लिए दिल्ली से देहरादून का सफर आसान होने जा रहा है। त्योहारों के सीजन को देखते हुए रेलवे प्रशासन यात्रियों की सुविधा के लिए स्पेशल ट्रेनों की सौगात देने जा रहा है। शताब्दी एक्सप्रेस 15 अक्टूबर को देहरादून पहुंचेगी। जिसके बाद उसी दिन शाम को नई दिल्ली के लिए रवाना होगी। अक्टूबर -नवंबर में त्योहारी सीजन होने के चलते रेल प्रशासन अलग-अलग शहरों के लिए नई ट्रेन सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाएं गए लॉकडाउन में लंबे वक्त तक ट्रेनों का परिचालन बंद था। बाद में अनलॉक की प्रक्रिया के तहत कुछ रेलों के परिचालन को शुरू किया गया था। अब नई दिल्ली-देहरादून के बीच शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन को मंजूरी मिल गई है। स्टेशन अधीक्षक (परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि शताब्दी एक्सप्रेस के अलावा मुरादाबाद रेल मंडल दूसरी ट्रेनों के संचालन की योजना भी बना रहा है। मुरादाबाद रेल मंडल ने लिंक एक्सप्रेस, हावड़ा एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, इंदौरी एक्सप्रेस और उज्जैनी एक्सप्रेस के संचालन का प्रस्ताव भी रेलवे बोर्ड को भेजा है। जल्द ही इन ट्रेनों का संचालन कभी भी शुरू किया जा सकता है।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में बेखौफ बदमाश, रुद्रपुर में भाजपा पार्षद की घर के बाहर गोली मारकर हत्या

यह भी पढ़े:उत्तराखंड को परेशान करते हैं कोरोना के ये आंकड़े, पिछले 8 दिन में 95 मरीजों की मौत

15 अक्तूबर से होगा संचालन, हवाई सेवा के अलावा ट्रेन भी एक विकल्प

बता दें कि 15 अक्तूबर से नई दिल्ली-देहरादून बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने जा रहा है। रेल प्रशासन ने नई दिल्ली से देहरादून चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के संचालन को हरी झंडी दिखा दी है। जो लोग दिल्ली से देहरादून आना चाहते हैं, उनके पास अब बस और हवाई सेवा के अलावा ट्रेन सेवा का विकल्प भी होगा।

यह भी पढ़े:अच्छी ख़बर: हल्द्वानी में अब मोबाइल फोन पर मिलेगी कोरोना रिपोर्ट,सॉफ्टवेयर तैयार

यह भी पढ़े:उत्तराखंड में अमेरिका की महिला पर्यटक के साथ दुष्कर्म, नशे का किया इस्तेमाल

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now