करीब 7 महीने बाद देहरादून में सुनाई दिया शताब्दी का होर्न, दिल्ली से पहुंची ट्रेन

करीब 7 महीने बाद देहरादून में सुनाई दिया शताब्दी का होर्न, दिल्ली से पहुंची ट्रेन

देहरादून: त्योहारों के सीजन को देखते हुए उत्तराखंड के विभिन्न शहरों में ट्रेनों के संचालन को शुरू किया है। राजधानी देहरादून– दिल्ली शताब्दी ट्रेन को हरी झंड़ी मिलने के बाद लोगों राहत मिली थी। गुरुवार को करीब 7 महीने के बाद देहरादून रेलवे स्टेशन में शताब्दी ट्रेन का होर्न सुनाई दिया। यह ट्रेन दोपहर 12.50 बजे दिल्ली दून पहुंची और शाम को चार बजकर 55 मिनट पर नई दिल्ली के लिए रवाना होगी।

यह भी पढ़ें: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू, अब दिल्ली से कटरा आठ घंटे में पहुंचेंगे

यह भी पढ़ें: अनलॉक-5 फिर से चलने लगा पर्यटन कारोबार, नैनीताल हुआ सैलानियों से गुलजार

स्टेशन अधीक्षक (परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि मुरादाबाद रेल मंडल ने लिंक एक्सप्रेस, हावड़ा एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, इंदौरी एक्सप्रेस और उज्जैनी एक्सप्रेस को भी दीवाली व छठ पर्व को देखते हुए संचालन का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा है। इनका संचालन 31 अक्तूबर से पहले कभी भी शुरू होने की संभावना है।उत्तराखंड में कोरोना वायरस की रफ्तार पहले से कम हुई है। इसे देखते हुए बसों की संख्या में बढ़ोतरी की जा रही है। अब उम्मीदें ये भी है कि कुछ अन्य ट्रेनों को भी राज्य के शहरों से कनेक्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: काठगोदाम-हल्द्वानी में गुलदार की दहशत,पहले दो महिलाओं को बना चुका है निवाला

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी:चंडीगढ़ समेत 7 शहरों के लिए रोडवेज बसों का संचालन शुरू,टाइमिंग देखें

कुमाऊं की बात करें तो काठगोदाम से देहरादून के लिए ही नैनी-दून जनशताब्दी का संचालन किया जा रहा था। लेकिन अब बाघ एक्सप्रेस को भी हरी झंडी मिल गई है। इसके अलावा रामनगर से मुंबई और आगरा फोर्ट के लिए भी ट्रेनों का संचालन शुरू करने का फैसला लिया गया। यह ट्रेन त्योहारों को देखते हुए शुरू की जा रही है। 20 अक्तूबर से बाघ एक्सप्रेस फेस्टिवल स्पेशल (03019/03020) और रामनगर-आगरा फोर्ट (05055/05056) त्रि साप्ताहिक ट्रेन का संचालन शुरू होगा। दोनों ट्रेनें 20 अक्तूबर से 30 नवंबर तक दौड़ेंगी। इन ट्रेनों के चलने से त्योहारी सीजन में यात्रियों को खासी सुविधा होगी।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now