काठगोदाम-हल्द्वानी से दिल्ली के लिए चलेगी शताब्दी एक्सप्रेस, 20 तारीख से होगा संचालन

हल्द्वानी: अनलॉक-5 में लोगों को राहत मिलने का सिलसिला जारी है। देहरादून की तरह काठगोदाम-हल्द्वानी से भी लगातार ट्रेनों की संख्या बढ़ रही है। नैनी-दून जनशताब्दी के बाद बाघ एक्सप्रेस और अब दिल्ली के लिए शताब्दी ट्रेन के संचालन को भी हरी झंड़ी मिल गई है। त्योहारों को देखते हुए रेल मंत्रालय स्पेशल ट्रेन चला रहा है। इसी के तहत रेलवे ने दिल्ली से चलकर काठगोदाम तक आने वाली शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को 20 तारीख से ट्रेन के रूप में चलाने का निर्णय लिया है ।रेलवे बोर्ड द्वारा जारी निर्देश के बाद रेलवे ने अपना कार्यक्रम जारी कर दिया है।

यह भी पढ़े:वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू, अब दिल्ली से कटरा आठ घंटे में पहुंचेंगे

यह भी पढ़े:उत्तराखंड: सिनेमा हॉल, थियेटर और पार्क खुलेंगे, डीएम लेंगे कोचिंग सेंटर्स पर फैसला

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 02040/ 02039 नई दिल्ली काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस (स्पेशल) का संचालन नई दिल्ली(एनडीएलएस) स्टेशन से 20 अक्टूबर से प्रारंभ हो रहा है। ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 6:20 पर चलकर 7:02 पर गाजियाबाद 8:57 पर मुरादाबाद तथा 9:26 पर रामपुर होते हुए 10,5 बजे रुद्रपुर सिटी से चलकर 10:43 पर लालकुआं पहुंचेगी तथा उपरोक्त ट्रेन लाल कुआं से रवाना होकर 11:08 पर हल्द्वानी तथा 11:00 बज कर 40 मिनट पर काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

यह भी पढ़े:मंत्री सतपाल महाराज का मास्टर प्लान,इंटरनेट बदलेगा उत्तराखंड पर्यटन की तस्वीर

यह भी पढ़े:अनलॉक-5 फिर से चलने लगा पर्यटन कारोबार, नैनीताल हुआ सैलानियों से गुलजार

शताब्दी ट्रेन के साथ ही अब कुमाऊं से कुल 5 ट्रेनों का संचालन होगा। दो ट्रेन रामनगर से और तीन ट्रेन काठगोदाम से लोगों को सेवा देगी। दिल्ली के ट्रेन चलने से सैलानियों के अलावा दूसरे राज्यों में नौकरी कर रहे लोगों के लिए राहत होगी। वह कम वक्त में हल्द्वानी पहुंच सकते हैं। और यहां से पहाड़ की तरफ जाने के लिए बस सेवा का उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा शताब्दी एक्सप्रेस कुछ हद तक व्यापारियों को भी राहत देने वाली है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now