शैमफोर्ड स्कूल में कोतवाल की पाठशाला, नशा और सोशल मीडिया के विषय पर बच्चों को पढ़ाया पाठ

हल्द्वानी: शैमफोर्ड सेकेण्डरी स्कूल में असामाजिक तत्वों से बच्चों को सावधान करने हेतु लालकुँआ कोतवाल योगेश चन्द्र उपाध्याय द्वारा काउंसिलिंग प्रोग्राम लिया गया। इस क्लास में 7 से 10 कक्षा तक के बच्चों ने हिस्सा लिया। इस काउंसिलिंग में उन्होंने बच्चों से बात की और उन्हें सही रास्ते पर चलने की सलाह दी।

काउंसिलिंग का मुख्य विषय नशा, सोशल मीडिया और हेलमेट था। कोतवाल योगेश चन्द्र उपाध्याय छात्र-छात्राओं से कहा कि आधुनिक चीजों से जीव सरल हो गया लेकिन उसका इस्तेमाल एक लिमिट तक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया व इंटरनेट पर अधिक वक्त बिताने से मानसिक परेशानी हो सकती है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि नशा भी कुछ ऐसा ही जो आपकों सकरात्मक रास्ते से नकारात्मक मार्ग की ओर ले जाता है।

युवा हमारे देश की पहचान और भविष्य है, इसलिए जरूरी है कि इन सभी बिंदुओं पर ध्यान दिया जाए। कोतवाल योगेश चन्द्र उपाध्याय ने कहा कि वाहन चलाते वक्त हेलमेट पहनना अनिवार्य है। उन्होंने बच्चों को मोबाइल, फेसबुक, व्हट्सएप से होने वाले नुकसानों के लिए जागरूक किया गया। डायरेक्टर राजेश बिष्ट ने विद्यालय परिवार की तरफ से योगेश चन्द्र उपपाध्याय जी का अभिनन्दन किया। विद्यालय प्रशासन ने पुलिस प्रशासन द्वारा बच्चों को नशे के प्रति जागरूक करने हेतु चलाई जा रही इस मुहिम का स्वागत किया। इस दौरान चौकी प्रभारी विमल मिश्रा, डायरेक्टर राजेश बिष्ट, प्रधानाचार्या सी के अमोला एवं सभी अध्यापक उपस्थित थे।