हल्द्वानी: भारत में क्रिकेट धर्म से कम नहीं हैं। टीम इंडिया विश्व के किसी भी कोने में खेले उसके फैंस उसका पीछा करते है। यही कारण है कि मौजूदा वक्त में भारतीय टीम जैसा कोई नहीं। टीम के पास धुरंधर बल्लेबाज है, शानदार गेंदबाजी टीम की मजबूती बन गई है। भारतीय टीम जीत के रथ पर सवार है।

शैमफॉर्ड का लक्ष्य , बच्चे आज सिखेंगे और भविष्य में उसे कर समाज को उदाहरण देंगे

Image result for केएल राहुल शतक

आयरलैंड को दो मैचों में हराने के बाद इंग्लैंड दौरे की शुरूआत भी जीत के साथ हुई। भारतीय टीम ने मैनचेंस्टर में खेले गए पहले टी-20 मैच में मेजबान इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

हल्द्वानी प्रकाश डेंटल हॉस्पिटल टिप्स: क्या और कब होती है Orthognathic सर्जरी !

पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजों की खटिया पांच विकेट लेने वाले कुलदीप के खड़ी की, उसके बाद फॉर्म में चल रहे केएल राहुल ने ऐसा शतक जमाया कि खुद इंग्लैंड के खिलाड़ी भारतीय टीम का ये रूप देखकर दंग रह गए। केएल राहुल ने अपने टी-20 करियर का दूसरा शतक जमाया।

Image result for केएल राहुल शतक

वो भारत की ओर से टी-20 इंटरनेशनल में दूसरा शतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। राहुल ने इससे पहले साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अमेरिका में शतक जमाया था।

यह भी पढ़े: होम्यपैथिक इलाज से दूर होगी चर्बी की गांठ, साहस होम्यो वीडियो टिप्स

वहीं भारत की ओर टी-20 में दो शतक जमाने वाले रोहित शर्मा पहले बल्लेबाज है। रोहित ने साल 2015 धर्मशाला में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला शतक जड़ा था, उसके बाद उन्होंने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा था।

Related image

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी और केएल राहुल की शतकीय पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया।

यह भी पढ़े: मनोवैज्ञानिक तरीके से नशे को देंगे मात, उज्जवल होगा युवाओं का भविष्य : डॉक्टर नेहा शर्मा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे। जिसके जवाब में भारत ने 18.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 163 रन बना डाले।

Related image

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा। धवन 4 रन बनाकर विली का शिकार बने। इसके बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच अच्छी साझेदारी चली। इसी बीच आदिल राशिद की गेंद पर रोहित शर्मा इयान मॉर्गन को कैच थमा बैठे। रोहित 30 गेंदों में 32 रन बनाकर खेल रहे थे। शर्मा के बाद आए कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल का भरपूर साथ दिया। विराट कोहली ने 22 गेंदों में 20 रन बनाए। वहीं केएल राहुल ने महज 54 गेंदों में 101 रन ठोंक डाले।