IPL-11: धोनी से सीखा और धोनी को पहाड़ी ऋषभ पंत ने बनाया अपना मुरीद

हल्द्वानी:लखन डसीला: ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट में एक ऐसा नाम है जिसका खेल देखकर लोग केवल उज्जवल भविष्य की बात करतें है। ऋषभ पंत अपने आप को मिले हर मौके को भुनाया है। वो केवल 20 साल के है और लोग उन्हें भविष्य का एडम गिलक्रिस्ट और धोनी बोलते हैं। इसके चलते है ही टीम इंडिया में भी उन्हें बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज चुना गया था। पंत की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स इस साल भी कुछ खास नहीं कर पा रही है।

Image result for rishabh pant

दिल्ली की टीम ने 8 मुकाबलों में 6 गवांए हैं। लेकिन पंत ने अपनी तेज तर्रार बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अकेले दम पर दिल्ली को जीत के करीब ला दिया था। दिल्ली चेन्नई के द्वारा दिए गए 212 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी और वो 13 रनों से मुकाबला हार गई। इस मुकाबले में 79 रनों की शानदार पारी खेली।

Related image

आईपीएल का 11वां सीजन पंत के लिए शानदार रहा है। वो अभी तक इस सीज़न में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर है। उन्होंने 8 मैचों में 306 रन बनाए। खासबात ये है कि 20 साल के इस युवा का स्ट्राइक रेट 170 का रहा है। उनके इस अंदाज ने हर किसी को अपना दिवाना बनाया है। पिछले मैच में भी उनके एक शॉर्ट ने सभी को हैरान कर दिया था।

Related image

16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पंत ने जो चौका मारा, उसे देखकर कमेंटेटर से लेकर धौनी तक हर कोई अवाक रह गया। के.एम. आसिफ गेंदबाजी कर रहे थे और पंत 55 रनों पर खेल रहे थे। उन्होंने चौका ऐसा मारा कि ग्राउंड पर पूरी तरह से लेट गए। रिषभ का शॉट सोशल मीडिया पर खूब वायरल गो रहा है। खुद आसिफ भी रिषभ के इस शॉट को देखकर हंसने लगे थे। पंत धोनी को अपना आदर्श मानते हैं। धोनी भी इस युवा बल्लेबाज से खासा प्रभावित है। वहीं कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने पंत को भारतीय क्रिकेट का अगला धोनी भी करार दिया है।