उत्तराखण्ड के 9 खिलाड़ी आईपीएल की अंतिम लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब, देखें

हल्द्वानी: आईपीएल निलामी में सभी की नजरे हैं। भारतीय फैंस युवा स्टार्स को छोटे फॉर्मेंट में तूफान मचाते हुए देखना चाहते हैं। आईपीएल हमेशा से ही प्रतिभावान के लिए भारतीय टीम में एंट्री का जरिया रहा है। जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, दीपक चाहर जैसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल के दम पर भारतीय टीम में जगह स्थापित की।

sunrisers hyderabad team winners ( file photo )

आईपीएल सीजन-13 के लिए 997 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया था जिसके लिए अब 332 खिलाड़ियों की अंतिम सूची जारी कर दी गई है। यह सभी खिलाड़ी ऑक्शन के लिए मौजूद रहेंगे। पिछले साल से उत्तराखण्ड क्रिकेट फैंस आईपीएल को लेकर काफी उत्साहित हैं। पहले राज्य को घरेलू क्रिकेट सीजन खेलने की अनुमति मिल गई है, इसके बाद उम्मीद जगी है कि राज्य में भी आईपीएल के मुकाबले खेले जाएंगे। इस सीजन के लिए उत्तराखण्ड के 9 ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल की अंतिम सूची में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

इस साल उत्तराखण्ड टीम के सदस्य सौरभ रावत, हिमांशु बिष्ट और उन्मुक्त चंद को निलामी लिस्ट में जगह मिली है। इसके अलावा उत्तराखण्ड के आर्यन जुयाल ( उत्तरप्रदेश), अनुज रावत( दिल्ली), अभिनव ईश्वरन ( बंगाल) , आयुष बडोनी( इंडिया अंडर-19), मयंक रावत ( दिल्ली) और शुभम सिंह पुंडिर ( जम्मू-कश्मीर) भी इस लिस्ट में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। सभी नौ खिलाड़ियों का बेस प्राइस 20 लाख रुपए रखा है।

इससे पहले उत्तराखण्ड के उन्मुक्त चंद, मनीष पांडे, ऋषभ पंत , पवन नेगी, कमलेश नगरकोटी समेत कई खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में खेल चुके हैं।