BCCI का प्लान,एक साथ हो सकते हैं दो मैच,एक टीम टेस्ट, दूसरी टी-20 खेलेगी

BCCI का प्लान,एक साथ हो सकते हैं दो मैच,एक टीम टेस्ट, दूसरी टी-20 खेलेगी

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया बंद है। कही कोई हलचल नहीं है। खेल के सभी गतिविधियां भी बंद हैं और करोड़ों का नुकसान हो रहा है। भारतीय फैंस सबसे ज्यादा क्रिकेट को मिस कर रहे हैं। कोरोना वायरस नहीं होता तो अभी सभी लोग आईपीएल के रोमांच का आनन्द उठा रहे होते। कोरोना वायरस के चलते लागू हुए लॉकडाउन और सुरक्षा को देखते हुए आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है। कोरोना वायरस को लेकर भविष्य में क्या स्थिति रहती है इसके बाद आगे की कार्यवाही होगी।

क्रिकेट ना होने से बीसीसीआई को करोड़ो का घाटा होने वाला है। ऐसे में बोर्ड कम समय में ज्यादा मैच खेलकर नुकसान की भरपाई का प्लान बना रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीमें बनाई जाएंगी। दोनों एक साथ सीरीज खेलेंगी। ऐसे में कम समय में अधिक से अधिक मैच खेले जा सकेंगे।

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘कोई नहीं जानता है कि खेल कब शुरू होगा। स्पॉन्सर्स से लेकर फैंस की बात करें तो हमें सभी को ध्यान में रखना है। ऐसे में एक विकल्प यह है कि हम दो टीमें बनाएं। जो साथ-साथ टेस्ट सीरीज और टी-20 सीरीज खेल सकें।’ बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेविया टीम ऐसा कर चुकी है।2017 में 22 फरवरी को एडिलेड में श्रीलंका से टी-20 मैच खेलने के बाद टीम ने 23 फरवरी को पुणे में टेस्ट मैच की शुरुआत की थी। इसके लिए दो अलग-अलग टीम बनाई गईं थीं। कुछ ऐसा ही उपाय टीम इंडिया भी कर सकती है।

टीम इंडिया को नवंबर-दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। जहां टीम को चार टेस्ट खेलने हैं। सीरीज में एक टेस्ट को और जोड़ने को लेकर बातचीत जारी है। बीसीसीआई ने इसके लिए खिलाड़ियों को दो हफ्ते तक क्वारेंटाइन रखने पर सहमति दे दी है। ऐसे में सभी बोर्ड घाटे को कम करने के लिए कम दिनों में अधिक से अधिक मैच खेलने की तैयारी कर रहे हैं। 

बीसीसीआई को ब्रॉडकास्टर के हितों को ध्यान में रखना है तो उसे दो टीमें बनानी होंगी। दिन में टेस्ट मैच होंगे और फ्लड लाइट में टी-20 मैच का आयोजन किया जाएगा। लेकिन दो टीम बनाने से पहले कोचिंग स्टाफ को भी लेकर काम करना होगा। क्योंकि एक कोचिंग स्टाफ दो जगह काम नहीं कर सकेगा।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now