बिन्दुखत्ता की ‘कंचन परिहार’ का कमाल, महिला T-20 टीम में बनाई जगह

हल्द्वानीः राज्य की बेटियां आज हर क्षेत्र में अपने हुनर का लोहा मनवा रही हैं। बेटियों ने हमेशा से ही राज्य का मान बढ़ाया है। वो कहते हैं ना कोई भी सपना किसी जादू से नही पूरा होता। उस सपने को पूरा करने के लिए कठिन परिश्रम करना पढ़ता है। सपनों के बीच कई चुनौतियां आती है लेकिन बाजीगर वही कहलाता है जो सारी चुनौतियों से लड़ कर अपने सपनों की उड़ान उड़ता है। एक बार फिर राज्य का मान बढ़ाया है बिन्दुखत्ता की कंचन परिहार ने।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा राज्यों के घरेलू सत्र के टी-20 टूर्नामेंट 14 अक्टूबर से आयोजित किए जा रहे हैं। इसके लिए उत्तराखंड महिला T-20 टूर्नामेंट की सीनियर टीम का चयन कर लिया गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने पहले तीन मैचों के लिए 15 सदस्य टीम घोषित कर दी है। इसमें कंचन परिहार का भी चयन किया गया है।

कंचन परिहार बिन्दुखत्ता गांव से कालिका मन्दिर गॉव की रहने वाली है। कंचन ने अपनी शानदार बैटिंग और विकेटकीपिंग से पिछले कई मैचों में अपना जलवा दिखाया है। बचपन से ही उन्हें खेल में रूची थी। छोटी उम्र में ही कंचन ने बल्ला और गेंद का दामन थाम लिया। बचपन से ही कचंन पढ़ाई के साथ साथ खेल में भी काफी अच्छी थी। उनका सपना है कि वे भारतीय टीम के लिए खेले। अपने खेल को और अच्छा करने के लिए वे दिन रात मेहनत करती हैं। उन्होने अभी तक जीतने भी मैच खेलें हैं उनमें काफी उन्दा परफोर्म किया है। बैंटिग के साथ साथ वो एक बहुत अच्छी विकेटकीपर भी हैं। शानदार बैटिंग के जरिए उन्होने हमेशा टीम को कई जीत दिलाई है। वहीं विकेटकीपिंग में भी उनका कोई जवाब नही। जब वे विकेट के पीछे होती है तो मानो ऐसा प्रतीत होता है कि महेन्द्र सिंह धोनी हो।

कंचन के उत्तराखंड महिला T-20 टूर्नामेंट की सीनियर टीम में चयन होने के बाद उनका परिवार काफी खुश है। पिता गोपाल परिहार ने बेटी के सलेक्शन पर खुशी जाहिर करते हुए उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की है। कंचन ने परिवार के साथ साथ पूरे राज्य का नाम रोशने किया है।

बता दें कि पहले तीन मैचों के लिए क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने 15 सदस्य सीनियर महिला टीम का जो चयन किया है। इसमें सुनीता मधवाल कप्तान, अंजू तोमर, कंचन परिहार विकेटकीपर, प्रीति भंडारी विकेटकीपर, ममता कोठियाला, मेघा सैनी, नेहा मेहता, मनीषा प्रधान, राधा चंद्र, राघवी बिष्ट, रेखा, सपना चौधरी, सपना रानी, अमीषा बहुखंडी, रश्मि राय। वहीं 3 महिला खिलाड़ियों को स्टैंडबाई में रखा गया है। इसमें रितिका, नंदिनी, पूजा बमराडां शामिल हैं। वहीं कोच देवेंद्र सिंह, ट्रेनर शिवा कोठारी, फिजियो लावण्या और मैनेजर मंजू भंडारी को बनाया गया है।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः संतान ना होने पर पति ने पत्नी को मार डाला, हुई उम्रकैद

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः पिता-बेटी ने खाया जहर, हुई मौत, रुला देगी कहानी

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानीः ड्यूटी पर लौट रहे सेना के जवान की संदिग्ध हालत में मौत, ट्रेन में मिला शव

यह भी पढ़ेंः उत्तराखण्ड खबर: इस एक्ट्रेस के साथ होगी मनीष पांडे की शादी, तारीख हुई फिक्स