विराट कोहली और तमन्ना भाटिया की गिरफ्तारी के लिए हाईकोर्ट में याचिका दर्ज

मद्रास के वकील ने ऑनलाइन गैंबलिंग को लेकर किया केस

विराट कोहली और तमन्ना भाटिया की गिरफ्तारी के लिए हाईकोर्ट में याचिका दर्ज

विराट कोहली और तमन्ना भाटिया एक ऑनलाइन गैंबलिंग ऐप का विज्ञापन करते हैं। इसकी वजह से मद्रास के एक वकील ने मद्रास हाई कोर्ट में दोनों के खिलाफ याचिका दायर की है। वकील ने हाईकोर्ट मे कहा है कि गैंबलिंग को बढ़ावा देने के लिए विराट कोहली और तमन्ना भाटिया को गिरफ्तार किया जाए। सूर्यप्रकाशम नामक वकील ने अपनी याचिका में कहा है कि युवा तेजी से सट्टेबाजी और जुए की तरफ आकर्षित हो रहे हैं।

वकील के अनुसार एक सही समाज के लिए जुए का नशा हानिकारक है और यह संविधान के आर्टिकल-21 का भी उल्लंघन करता है। आर्टिकल 21 में जीवन जीने के अधिकारों का उल्लेख है।कुछ समय पहले चेन्नई के एक युवक ने ऑनलाइन गैंबलिंग के लिए पैसा उधार लिया था। पैसे हार जाने पर वह उधार नहीं चुका सका और उसने आत्महत्या कर ली। इसका उदाहरण देते हुए वकील ने हाईकोर्ट में कहा कि बाकी नशा बहुत सालों बाद किसी व्यक्ति पर प्रभाव डालते हैं परंतु गैंबलिंग ऐसा नशा है जिसका प्रभाव तुरंत पड़ता है। इसलिए इसके प्रचार प्रसार पर रोक लगनी चाहिए।

Also Read: विराट ने धोनी के साथ पारी को किया याद, शेयर की फोटो, संन्यास की अटकले हुई तेज!

गौरतलब है कि आईपीएल और बाकी क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली इत्यादि लोकप्रिय खिलाड़ियों द्वारा बहुत से ऐप प्रमोट किए जाते हैं। जिनके जरिए आप ऑनलाइन पैसा लगा सकते हैं। सूर्य प्रकाश श्रम की इस याचिका पर चेन्नई हाई कोर्ट 4 अगस्त को सुनवाई करेगी। याचिका में ऑनलाइन गैंबलिंग प्रमोट करने वाली सभी वेबसाइट और खेल व फिल्मी सितारों को सजा देने की बात की गई है इसलिए संभव है कि कोर्ट के फैसले से कई नामी-गिरामी सितारे प्रभावित हो सकते हैं इसके अलावा घर घर में पहुंच चुकी ऑनलाइन गैंबलिंग एप्स भी खतरे में है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now