चीफ सिलेक्टर का बड़ा बयान, ऋषभ पंत का विकल्प कर रहे हैं तैयार

नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत सबसे ज्यादा सुर्खियों में हैं। ऋषभ के आउट होने का अंदाज उन्हें आलोचना का शिकार बना रहा है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पंत केवल 4 रन बनाकर आउट हो गए। पंत की आलोचना हो रही है। उनके स्थान पर किसी अन्य को मौका देने बात फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञ कहने लगे हैं। पंत जब टीम में शामिल हुए थे तब उनके अंदाज को देखर उन्हें धोनी का उत्तराधिकारी कहा जाने लगा था। पंत के विकल्प का खोजने के लिए चयनकर्ताओं ने भी खोज शुरू कर दी है।

इस बारे में भारत के मुख्यचयनकर्ता एमएसके प्रसाद का ताजा बयान सामने आया है। प्रसाद ने साफ कर दिया है कि ऐसे अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज तैयार किए जा रहे हैं, जो टीम इंडिया यह जिम्मेदारी संभालने में सक्षम हो। इस बारे में एक अखबार से उन्होंने बात की, हालांकि वर्कलोड की भी बात कही। उन्होंने कहा कि हम पंत की जगह तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों पर नजर बनाए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने केएस भरत हैं इशान किशनऔर संजू सैमसन का भी जिक्र किया। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि चयन समिति को पंत पर पूरा भरोसा है और वो उनकी पहली पसंद भी हैं।

एमएसके प्रसाद ने कहा कि पंत की प्रतिभा पर कभी सवाल खड़े नही हो सकते हैं। इस बारे में हम पहले ही बात कर चुके हैं कि उसके साथ हमें धैर्य रखने की जरूरत है। बता दें कि प्रसाद से पहले भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने भी पंत को धैर्य से खेलने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि खिलाड़ी को परिस्थिति के हिसाब से खुद को ढालना सिखना होगा। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने भी उन्हें सलाह दी है कि वे इस अंतर को समझें और उसी के हिसाब से बल्लेबाजी करें। राठौड़ ने कहा है कि पंत को और अनुशासन सीखना होगा और बेखौफ और लापरवाह बल्लेबाजी के अंतर को समझकर अपने खेल को आगे बढ़ाना होगा।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखण्ड: पुलिस परेशान, सिर दर्द बनी FIR, लिखने में लगेगा एक हफ्ता

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी लाइवः फिर छाई CPU, पिकअप और पांच लाख रुपये

यह भी पढ़ेंः नैनीतालः बेटी ने की खुदकुशी, लेकिन घरवालों ने बेटी का शव लेने से किया इनकार

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः दवा लेकर लौट रही दादी और पोते को ट्रैक्टर ने कुचला, दादी की हुई मौत