क्रिस गेल ने अचानक लिया संन्यास, आखिरी मैच में ठोक गए तूफानी शतक

408

नई दिल्ली:क्रिकेट जगत के सबसे धाकड़ बल्लेबाज क्रिकेट गेल ने लिस्ट ए क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वेस्टइंडीज के विस्फोटक अपने अपने क्रिकेट करियर का अंत शानदार शतक के साथ किया। उन्होंने सुपर 50 2018 के मुकाबले में गेल ने जमैका की तरफ से अपना आखिरी मुकाबला खेलते हुए बारबाडोस के खिलाफ शानदार शतक जमाया।

मैच से पहले ही क्रिस गेल ने अपने संन्यास की बात की पुष्टि कर दी थी। उन्होंने बारबाडोस के खिलाफ जमैका की तरफ से यह उनका आखिरी मैच होगा।  ओपनिंग करने उतरे क्रिस गेल  खिलाड़ियो ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। गेल ने अपने आखिरी मुकाबले में 114 गेंद पर शानदार 122 रन की पारी खेल इसे यादगार बनाया। इस पारी में उन्होंने 10 चौके लगाए जबकि 8 शानदार छक्के लगाए।

मैच के बाद गेल ने कहा, ”जमैका के लिए अखिरी 50 ओवर के मुकाबले में शतक लगाने बहुत ही सुखद अनुभव दे रहा है। मैं हमेशा ही ऐसा ही कुछ करने की सोचा करता था। टीम को जीत दिलाना इसे और भी खास बनाता है। उन्होंने कहा कि  अपने देश की तरफ से खेलना हमेशा ही गर्व महसूस करता है। मैं धन्यवाद देता हूं और शुक्रगुजार हूं कि 39 साल की उम्र में यहां खड़ा हूं और जमैका के लिए आखिरी मैच में शतक बना पाया। उन्होंने यह बात बोलकर फैंस की खुशी दी  कि उनके अंदर काफी क्रिकेट है। इस बात से उन्होंने इशारा किया कि वो आईपीएल खेलते रहेंगे।

संन्यास के बाद उन्होंने कहा कि क्रिकेट के अलावा भी जिंदगी होती है इसलिए मुझे उसका भी आनंद उठाना है। अब मेरा परिवार मेरे साथ है। उनके साथ जितना संभव हो उतना वक्त बिताना चाहूंगा और बच्चों को बड़ा होते देखना है।”