BCCI ने कराई FIR,भारतीय खिलाड़ियों से धोखाधड़ी के मामले में कोच गिरफ्तार

नई दिल्ली:क्रिकेट को लेकर क्रेज किसी से छिपा नहीं है। भारत के हर घर का बच्चा क्रिकेटर बनने का सपना देखता है। क्रिकेट में इतना कॉम्पिटिशन है कि लोग टीम में खेलने के लिए रुपए देने के लिए भी तैयार हो जाते हैं। घरेलू क्रिकेट में एंट्री के संबंध में तमाम धांधली की मामले सामने आते हैं। इसी तरह का मामला दिल्ली से सामने आया है। दिल्ली पुलिस ने एक कोच को खिलाड़ियों से टीम में खिलाने की एवज में रुपए लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है और पूछताछ कर रही है।

खबर के अनुसार ये गिरफ्तारी बीसीसीआइ के शिकायत के आधार पर हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपित असिस्टेंट कोच अंडर 16 और अंडर 19 टीम में शामिल कर नार्थ और नार्थ ईस्ट स्टेट से खेलवाने का झांसा देकर खिलाड़ियों से मोटी रकम वसूल करता था। जिस व्यक्ति को दिल्ली क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है वो एक क्रिकेट एकेडमी के असिस्टेंट कोच और क्रिकेट खिलाड़ी रहा है।

मार्च में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से दिल्ली पुलिस में दी गई शिकायत के अनुसार, रणजी ट्रॉफी में खेलाने के नाम कुछ लोग दिल्ली के युवा खिलाड़ियों से लाखों रुपये लिए थे। एक खिलाड़ी ने कोच पर दस लाख रुपये लेने का आरोप भी लगाया था। बीसीसीआइ ने रोहिणी में धोखाधड़ी के मामले में शिकायत दर्ज कराई थी। मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच ने बृहस्पतिवार को आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

p

photo source-BCCI , Reuters