कॉफी विद करण’ विवाद: हार्दिक और राहुल को सजा, देना होगा 20 लाख रुपये का जुर्माना

नई दिल्ली: कॉपी विद करण शो का रिश्ता इस बार क्रिकेट के साथ भी जुड़ा। हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के लिए करण की कॉफी कुछ ज्यादा ही महंगी पड़ गई। शो में दोनों हार्दिक पांड्या और केएल राहुल ने सेक्स लाइफ को लेकर काफी विवादित बातें बोली थी, जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने इन्हें निशाने में लिया था। शो में हार्दिक ने कुछ ऐसा भी कहा जिसे लेकर कई महिलाओं ने उनकी आलोचना भी की।

बीसीसीआई ने भी एक्शन लेते हुए दोनों को टीम से निलंबित कर दिया था। हालांकि 24 जनवरी को निलंबन खत्म करते हुए इन दोनों की टीम में वापसी हो गई थी और बाद में मामला बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन को सौंप दिया गया था, जिन्होंने अब इन दोनों को जुर्माने की सजा सुनाई है।

डीके जैन ने पांड्या और राहुल को शहीद पैरामिलिट्री जवानों के 10 कॉन्स्टेबलों की विधवाओं को एक-एक लाख रुपये दिए जाने का आदेश दिया है। इसके साथ ही इन दोनों को भारत में नेत्रहीन क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए शुरू किए गए फंड में भी 10 लाख रुपये देने का आदेश दिया है।

लोकपाल ने अपने आदेश में साफ किया है कि अगर ये दोनों ही खिलाड़ी 4 हफ्ते के अंदर अपना जुर्माना नहीं देते हैं तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इन खिलाड़ियों की मैच फीस में से इस राशि को काट सकती है।

इसके अलावा उन्होंने ये भी जानकारी दी कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापस भेजे जाने की वजह इन खिलाड़ियों को 30 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। भारत में क्रिकेट खिलाड़ियों को रोल मॉर्डल माना जाता है और उनका चरित्र विवाद से दूर रहना जरूरी है। इस मामले का फैसला आने के बाद राहुल और पांड्या को विश्वकप खेलने में कोई परेशानी नहीं होगी।