ASIA CUP 2018 : टीम इंडिया के सामने बेबस पाकिस्तान, 8 विकेट से रौंदा

लक्ष्य का पीछा करने हुए दर्ज की सबसे बड़ी जीत

105

नई दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप के लीग मुकाबले में 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। टीम इंडिया मैच की पहली बॉल से ही पाकिस्तान पर हावी रही और उसने अपना ये अंदाज मैच खत्म होने तक जारी रखा। भारत ने दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 43.1 ओवर में 162 रन पर ढेर दिया। पाकिस्तान की ओर से बल्लेबाजी में बाबर आज़म (47) और अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक (43) रनों का योगदान दिया। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी हुई लेकिन बाबर के आउट होने के बाद पाकिस्तानी टीम तास के पत्तों की तरह बिखर गई।

इस रंग में दिखाई देगी अपने पहाड़ की टीम, कल से शुरू होगा राज्य क्रिकेट का नया दौर

आज़म ने 62 गेंदों पर छह चौके लगाए.आज़म के आउट होने के बाद कप्तान सरफराज अहमद (6) को पार्ट टाइम आफ स्पिनर केदार जाधव ने आउट किया। पाकिस्तान ने 100 रन रन तक अपने पांच विकेट गंवा दिए थे।इसके बाद उसने आखिरी पांच विकेट मात्र 62 रन जोड़कर गंवा दिए। भारत की ओर से भुवनेश्वर ने 15 रन पर तीन विकेट, जाधव ने 23 रन पर तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 23 रन पर दो विकेट और कुलदीप ने 37 रन पर एक विकेट हासिल किए।

मुस्लिम महिलाओं की जीत, मोदी सरकार ने तीन तलाक पर अध्‍यादेश को दी मंजूरी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरूआत शानदार रही। कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) ने पहले विकेट के लिये 86 रन जोड़े। दोनों के आउट होने के बाद भी टीम के स्कोर रेट को ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। दिनेश कार्तिक (नाबाद 31) और अंबाती रायुडु (नाबाद 31) ने पारी खेलकर भारतीय टीम ने केवल 29 ओवर में दो विकेट पर 164 रन बनाकर मैच को एकतरफा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

हल्द्वानी के लिए खुशखबरी, तीन युवाओं ने बनाई अंडर-19 कैंप में जगह

गेंदों के हिसाब से भारतीय टीम की पाकिस्तान पर यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उसने 2006 में मुल्तान में 105 गेंदें शेष रहते हुए जीत दर्ज की थी। भारत ने इस तरह से ग्रुप ए से शीर्ष पर रहकर सुपर फोर में जगह बनायी जहां उसे रविवार को फिर से पाकिस्तान का सामना करना है।