भारत की जीत के नायक बनें उत्तराखण्ड के आर्यन और आयुष, श्रीलंका को बुरी तरह से पीटा

196

हल्द्वानी: श्रीलंका में एक बार उत्तराखण्ड के युवाओं ने देश का नाम रोशन किया है। आर्यन जुयाल और आयुश बडोनी की जोड़ी ने श्रीलंका में डंका बजाया है। भारतीय अंडर-19 टीम ने वनडे सीरीज में वापसी कर ली है।

Image result for ayush badoni and aryan juyal

पिछले दो मुकाबले में हार का सामने करने वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को चौथे मुकाबले में 135 रन से हराकर सीरीज को 2-2 पर ला दिया। इस मुकाबले में पूरी टीम लय में दिखी। बल्लेबाजों ने जहां शानदार बल्लेबाजी की तो वहीं गेंदबाजों ने भी कमाल किया। भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छी बात रही उनके कप्तान आर्यन जुयाल का फॉर्म में वापस आना।

Image result for ayush badoni and aryan juyal

पिछले तीन मुकाबले में आर्यन ने बल्ले से रन नहीं निकले थे लेकिन चौथे वनडे में उन्होंने शानदार आर्यन जुयाल 60 रनों की पारी खेली और कप्तानी के मोर्चे में फिर खरे उतरें। वहीं देवभूमि के आयुष बडोनी ने 10 ओवर में 35 रन देकर श्रीलंका के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। भारत ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने देवदत्त पडिकल (71), कप्तान आर्यन जुयाल (60) और यश राठौड़ (56) के अर्धशतकों की मदद से 50 ओवर में 6 विकेट पर 278 रन का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका के लिए अविस्का लक्षण और संदन मेंडिस ने 2-2 विकेट लिए, जबकि विजयकुमार और दुल्शन 1-1 खिलाड़ी को पवेलियन भेजने में सफल रहे।

Image result for ayush badoni and aryan juyal

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 37.2 ओवर में 143 रन पर ही पवेलियन लौट गई। श्रीलंका के लिए नवोत प्रणाविथना ने 59 गेंदों पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से सर्वाधिक 45 रन बनाए। कप्तान निपुन धनंजय ने 36 और मुदिथा लक्षण ने 18 रन बनाए। भारत की ओर से आयुष बडोनी और हर्ष त्यागी ने 3-3 विकेट लिए। आकाश पांडे, सिद्धार्थ देसाई और अर्थवा  टाइडे को 1-1 विकेट मिला।