जिस मैदान से ऋषभ ने शुरू किया था करियर, वहीं देनी है सबसे बड़ी परीक्षा

नई दिल्ली: ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट का ऐसा नाम जो हर वक्त सुर्खियों में रहते हैं। टीम जीते या हारे विश्व की नजर भारत के इस युवा बल्लेबाज पर रहती है। पंत पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, इसके चलते उनके स्थान पर किसी और खिलाड़ी को मौका देने की बात भी होने लगी है। वही चयनकर्ताओं ने भी पंत के विकल्प तलाशने की बात कही है। पिछले साल टीम में शामिल हुआ ये खिलाड़ी अब दवाब पर है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेंगलूरू के चिन्नस्वामी स्टेडियम में भारत सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी। टीम इंडिया ने अपनी जमीन पर साउथ अफ्रीका को टी-20 सीरीज नहीं हराई है और उसके पास अब एक अच्छा मौका है। साल 2015 में साउथ अफ्रीका ने भारत को 2-0 से टी-20 सीरीज में मात दी थी। ऋषभ दूसरे टी-20 में भी खराब शॉर्ट खेलकर आउट हुए थे और फिर से उनके शॉर्ट चयन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। लेकिन भारत के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा की मानें तो पंत को लेकर हम ज्यादा उम्मीदें रख रहे हैं और इससे वह दवाब में है। वह 21 साल के खिलाड़ी हैं। आलोचना करना आसान है लेकिन उन्होंने हर जगह रन बनाए हैं तभी वो टीम में शामिल हुए हैं। उन्हें अन्य मौके मिलने चाहिए जैसे रोहित शर्मा को मिले थे। उसके बाद रोहित महान खिलाड़ी बनें और कुछ इस तरह से ही पंत के साथ भी टीम को डील करना चाहिए।

बता दें कि पंत ने बेंगलूरू के चिन्नस्वामी स्टेडियम में ही साल 2017 में डेब्यू किया था। अब उसी मैदान पर उन्हें अपने क्रिकेट करियर को नया जीवन देना हैं। इसके अलावा पिछली दो टी-20 सीरीज़ में पंत ने अंतिम मुकाबले में फिफ्टी जमाई है और भारतीय फैंस चाहते हैं कि वो एक बार फिर ऐसा कर आलोचकों को मुंह तोड़ जवाब दें।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखण्ड: पुलिस परेशान, सिर दर्द बनी FIR, लिखने में लगेगा एक हफ्ता

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी लाइवः फिर छाई CPU, पिकअप और पांच लाख रुपये

यह भी पढ़ेंः नैनीतालः बेटी ने की खुदकुशी, लेकिन घरवालों ने बेटी का शव लेने से किया इनकार

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः दवा लेकर लौट रही दादी और पोते को ट्रैक्टर ने कुचला, दादी की हुई मौत