पाकिस्तान को आतंकी देश कहने पर भारतीय पर भड़के क्रिकेटर डैरेन सैमी

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रति आतंकवाद जैसा शब्द इस्तेमाल करना भारत के एक नागरिक को भारी पड़ा। उन्होंने वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी के गुस्से का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की फ्रेंचाइजी पेशावर ज़म्मी के आधिकारिक किट-लॉन्च इवेंट में भाग लेने के लिए पाकिस्तान पहुंचे थे। सैमी को पाकिस्तान के फैंस की तरफ से काफी प्यार मिला और वो भावुक हो गए।

फैंस और पाकिस्तान के प्रति प्यार दिखाने के लिए उन्होंने एक तस्वीर अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की। इसको लेकर सोशल मीडिया पर वह ट्रोल होने लगे।  सैमी ने पाकिस्तान में हुए स्वागत के बाद सुरक्षाकर्मियों और मेजबानों के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ”एकता में अटूट शक्ति” प्रेम से ही संसार चलता है। पाकिस्तान के लोगों के लिए प्यार के अलावा कुछ नहीं।”

इसको लेकर यह दिग्गज खिलाड़ी पाकिस्तान के प्रतिद्वंदी भारत के सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गया। डैरेन के पाकिस्तान प्रेम को लेकर एक भारतीय इंस्टाग्राम यूजर ने कमेंट किया, ”वे (पाकिस्तानी) आतंकवादी हैं।” इस कमेंट ने सैमी को गुस्से में ला दिया। उन्होंने अपने फॉलोअर को लिखा, ”मेरे पेज से दफा हो जाओ।”

पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर ज़ल्मी का नेतृत्व करने वाले क्रिकेटर डैरेन सैमी पाकिस्तान में क्रिकेट की वापसी को लेकर काफी सक्रिय हैं। बता दें कि साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए भयानक हमले के बाद से दुनिया के ज्यादातर खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का चौथा सीजन 14 फरवरी से शुरू होगा और 30 मैच का यह टूर्नामेंट यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) में खेला जाएगा। अंतिम चार मैच या प्ले-ऑफ पाकिस्तान में आयोजित किए जाएंगे। वहीं डैरेन सैमी काफी लंबे वक्त से वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम से बाहर है। सैमी की कप्तानी में वेस्टइंडीज ने साल 2012 और 2016 में वर्ल्ड टी-20 को अपने नाम किया था। वेतन को लेकर सैमी का बोर्ड के साथ विवाद चल रहा था जिसके चलते उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।