टीम इंडिया के खिलाड़ी ने की मैच फिक्सिंग की शिकायत, BCCI ने दर्ज कराई FIR

नई दिल्ली: क्रिकेट का सबसे बड़ा दुश्मन मैच फिक्सिंग एक बार फिर सुर्खियों में हैं। टीम इंडिया की महिला खिलाड़ी को मैच फिक्स करने के लिए बुकी ने संपर्क किया था। इस बारे में खिलाड़ी ने बीसीसीआई को बता दिया है और FIR दर्ज कर ली गई है। खिलाड़ी द्वारा बताया गया है कि साल शुरुआत में सोशल मीडिया के जरिए बुकी ने उसे संपर्क किया था।

एसीयू प्रमुख अजित सिंह शेखावत ने इस घटना की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि वह भारतीय क्रिकेटर और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं, इसलिए आईसीसी ने इस मामले में जांच की।”आईसीसी ने संपर्क करने वाले व्यक्ति को चेतावनी दी। आईसीसी द्वारा ही हमें इस बारे में सूचित किया गया तथा माना कि क्रिकेटर ने संपर्क करने की सूचना देकर सही काम किया। एसीयू ने बेंगलुरू पुलिस में दो व्यक्तियों राकेश बाफना और जितेंद्र कोठारी के खिलाफ FIR दर्ज करा दी है।

खिलाड़ी ने ऑफर देने वाले शख्‍स से बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया था। बता दें कि फरवरी में इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान संपर्क किया था। ये सीरीज आईसीसी की वर्ल्‍ड चैंपियनशिप का हिस्‍सा थी। कोठारी नामक शख्‍स ने इंस्‍टाग्राम के माध्‍यम से खुद को स्‍पोर्ट्स मैनेजर बताते हुए महिला क्रिकेटर को संपर्क किया था। कोठारी ने ही बाफना का महिला क्रिकेटर से ब्रैंड प्रमोशन के नाम पर परिचय कराया था और बाद में मैच फिक्स करने की पेशकश की गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेटर को हर मैच को फिक्‍स करने के लिए एक लाख रुपये देने की पेशकश देने की बात सामने आ रही है।

इससे पहले तमिलनाडु क्रिकेट संघ द्वारा संचालित तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) मुश्किलों में घिरता हुआ नजर आया, क्योंकि कुछ प्रथम श्रेणी क्रिकेटर और कुछ कोच संदिग्ध मैच फिक्सिंग के लिए बीसीसीआई की भ्रष्टचार रोधी इकाई की जांच के दायरे में आ सकते हैं। तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने 2016 में टीएनपीएल की शुरुआत की थी और इसमें आठ फ्रेंचाइजी टीमें हिस्सा लेती हैं।

उन्होंने कहा था, ”कुछ खिलाड़ियों ने बताया था कि उन्हें अनजान लोगों से व्हॉटसएप पर संदेश आ रहे हैं। हम यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि ये लोग कौन हैं। हमने खिलाड़ियों के बयान दर्ज किए हैं और हम इन संदेशों को भेजने वालों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।” तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) इस मामले की जांच के लिए समिति गठित की है। 

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now