कोरोना वायरस के खौफ से सहम उठा BCCI,15 अप्रैल तक स्थगित किया गया IPL

नई दिल्लीः भारत में कोरोना वायरस के खौफ के चलते भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)2020 को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के वजह से इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2020-03-08-at-3.19.42-PM-1024x344.jpeg

बता दें कि IPL की शुरुआत 15 अप्रैल से होगी। फ्रेंचाइजियों को भी इसकी जानकारी दे दी गई है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि करोना के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है। क्रिकेट फैन्स को सुरक्षित माहौल में आईपीएल का अनुभव कराया जा सके इसके लिए इसलिए यह फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ेंः ब्रेकिंग: कोरोना वायरस के चलते भारत में पहली मौत, इस राज्य का मामला

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी की युवती को दिल दे बैठा जर्मनी का छोरा,सोशल मीडिया पर फोटो वायरल

यह भी पढ़ेंः लड़की ने हवा में उड़ाई गाड़ी,लोग बोले- ‘पापा की परी,रोड पर पड़ी..’,वीडियो वायरल,देखें

सरकार ने बुधवार को कुछ अधिकारियों को छोड़कर सभी विदेशी वीजा को 15 अप्रैल तक के लिए रद्द करने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को ही साफ कर दिया है कि राजधानी में आईपीएल के मैच आयोजित नहीं किए जाएंगे। बीसीसीआई और आईपीएल टीम के मालिकों की शनिवार को बैठक होनी है।

फ्रेंचाइजियां बिना दर्शकों के मैचों के आयोजन को लेकर तैयार हैं, वह हालांकि अपने विदेशी खिलाड़ियों को इस लीग में चाहती हैं। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा,”हां, हमें बता दिया गया है कि आईपीएल अब 15 अप्रैल से शुरू होगा, लेकिन हमें विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर सफाई चाहते हैं। अगर हमारे चार विदेशी खिलाड़ी नहीं होंगे तो आईपीएल अपना वर्चस्व खो देगा क्योंकि भारतीय सितारों की तरह ही वह भी हमारी टीम का अहम हिस्सा हैं”।