रणजी ट्रॉफी में उत्तराखंड की शर्मनाक हार, JK ने 253 रनों से रौंदा

हल्द्वानी: केवल तीन दिन में उत्तराखण्ड की टीम ने अपने पहले रणजी मुकाबले में हथियार डाल दिए। अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में खेले गए पहले मुकाबले को उत्तराखण्ड को जम्मू-कश्मीर ने 253 रनों से मात दी। पहली पारी में 84 रन बनाने वाली उत्तराखण्ड की टीम दूसरी पारी में 149 रनों पर ऑल आउट हो गई। रणजी इतिहास में यह उत्तराखण्ड की सबसे बड़ी हार है। इससे पहले उत्तराखण्ड को विदर्भ ने पिछले साल 115 रनों से हराया था।

रणजी ट्रॉफी में उत्तराखण्ड की यह दूसरी हार है। इस सीजन के पहले मैच में टीम की हार से उत्तराखण्ड के फैंस काफी निराश हैं। मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक उत्तराखण्ड ने 18 रन पर तीन विकेट खो दिए थे। दूसरी पारी में उत्तराखण्ड के लिए बल्लेबाजी में सबस् ज्यादा रन दिक्षांशु नेगी ने नाबाद 55 रन बनाए। पहली पारी में भी नेगी ही उत्तराखण्ड की ओर से सबसे ज्यादा 24 रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

उत्तराखण्ड को जीत के लिए जम्मू-कश्मीर ने 403 रनों का लक्ष्य दिया था। दूसरी पारी में उत्तराखण्ड की ओर से बल्लेबाजी में सौरभ रावत 20, अवनीश सुधा 11, राहिल शाह 14 और करणवीर कौशल 11 रन ही बना पाए। केवल 5 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब रहे। जम्मू-कश्मीर की ओर से राम दयाल ने शानदार गेंदबाजी की ओर दूसरी पारी में 5 विकेट अपने नाम किए।

पहली पारी में दयाल के नाम 4 विकेट थी। वहीं मोहम्मद मुद्दसीर के खाते में 2 विकेट आई और वह पारी में वह 5 विकेट लेने में कामयाब रहे थे। दूसरी पारी में जेके की ओर से उमर नाजिर को 2 विकेट मिली। बात उत्तराखण्ड के गेंदबाजों की करें तो पूरे मैच में राहिल शाह ने 8 विकेट झटके। धनराज शर्मा को 3, दिक्षांशु नेगी को 2, प्रदीप चमोली 2, सन्नी राणा तीन और उन्मुक्त चंद को एक विकेट हासिल हुआ।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now