विश्वकप :केदार के चोटिल होने के बाद फैंस की पहली पसंद बने मनीष पांडे !

नई दिल्ली: आईपीएल सीजन-12 अंतिम पड़ाव पर है। इसके बाद पूरी दुनिया की नजर क्रिकेट विश्वकप पर होगी। भारतीय टीम के लिए विश्वकप को लेकर एक बुरी खबर है। विश्वकप से पहले भारतीय टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज केदार जाधव चोटिल हो गए हैं। केदार जाधव अगर वर्ल्ड कप से पहले तक इस चोट से नहीं उबर पाते हैं तो इंग्लैंड जाने वाली टीम में उनकी जगह किसी और खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है।

जाधव की जगह भारतीय टीम में शामिल होने वाली खिलाड़ियों की लिस्ट में मनीष पांडे फैंस की पहली पसंद बन गए हैं। पांडे मध्यक्रम के बल्लेबाज है। वहीं आईपीएल में उनकी फॉर्म शानदार रही है। पांडे ने इस बार दिखाया है कि वो टॉप ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। पांडे ने आईपीएल सीजन-12 के 14 मुकाबलों में 344 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 3 फिफ्टी जमाई और उनका स्ट्राइक रेट 130.79 रहा। पांडे भारत के लिए 23 वनडे खेल चुके है जिसमें 440 रन बनाए। इस बीच उन्होंने दो फिफ्टी और एक शतक भी जमाया है। पांडे बल्लेबाजी के अलावा टीम के लिए फिल्डिंग में एसिड साबित हो सकते हैं।

बात आईपीएल सीजन-12 की करें तो पांडे की सनराइजर्स हैदराबाद पहले एलिमिनेटर में दिल्ली के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। अब दिल्ली कैपिटल्स को दूसरे एलिमिनेटर में चैन्नई के खिलाफ उतरना है। यह पहला मौका है जब दिल्ली आईपीएल के खिताब के इतने पास पहुंची है। इससे पहले साल 2012 में दिल्ली सेमीफाइनल में पहुंची थी। इसके बाद आईपीएल में प्लेऑफ और एलिमिनेटर का नियम आया।

मनीष पांडे का रुतबा आईपीएल में काफी बड़ा है। वो भारत की ओर से टी-20 में शतक जमाने वाले पहले भारतीय हैं। साल 2009 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से डेकेन चार्जर के खिलाफ ये कारनामा किया था। इसके बाद साल 2015 में पांडे ने भारतीय टीम में जगह बनाई।

साहस होम्योपैथिक की ये टिप्स मानसिक रोग से दिलाएगी निजात