बिना खाता खोले पवेलियन लौटे स्टार्क, पत्नी ने दिया ऐसा रिएक्शन

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला बैंगलौर के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जिसमें 9 विकेट के नुक्सान पर टीम ने 286 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुक्सान पर लक्ष्य हासिल कर 7 विकेट से जीत दर्ज करने के साथ ही सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा जमा लिया। इस मैच में फिंच ने नंबर-5 पर तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को भेजकर हर किसी को हैरान कर दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ सीरीज निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच ने 173 के स्कोर पर तीन विकेट गिरने के बाद नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को मैदान पर भेजा। नंबर-5 पर स्टार्क को मैदान पर देखकर हर कोई हैरान रह गया। साथ ही कप्तान की स्ट्रैटजी भी फेल हो गई और 3 बॉल खेलकर बिना खाता खोले स्टार्क रविंद्र जडेजा की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। मिचेल स्टार्क की पत्नी एलिसा हैली भी ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। क्रिकेट से ताल्लुख रखने वाली एलिसा ने मिचेल स्टार्क के नंबर-5 पर बल्लेबाजी पर बिना खाता खोले पवेलियन लौटने पर पत्नी एलिसा ने रिएक्शन देते हुए निराशा जताई।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वॉर्नर 3, आरोन फिंच 19 और लाबुशेन 54 रन पर आउट होने के बाद कप्तान ने स्पिनर्स के खिलाफ रणनीति बनाई और तेज गेंदबाज  मिचेल स्टार्क को नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर भेजा। मैच गंवाने के बाद फिंच ने अपनी इस रणनीति के बारे में बताया कि स्टार्क को मिडिल ऑर्डर में जल्दी भेजने का फैसला उल्टा पड़ गया. वह लेफ्ट आर्म स्पिनर्स को अच्छा खेल सकता था। हम उम्मीद कर रहे थे कि वह स्पिनर्स को 2-3 छक्के जड़ेंगे। यह उस तरह से नहीं हो पाया, जैसा हमने सोचा था।