विश्वकप के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में दिखाई दिए MSD

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को रांची टेस्ट में पारी और 202 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज़ को क्लीन स्विप करने में कामयाब हुई। विराट कोहली की कप्तानी में यह तीसरा मौका है जब इंडिया ने टेस्ट सीरीज़ में क्लीन स्विप किया है। भारत पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किसी टेस्ट सीरीज के सारे मैच जीतने में सफल रहा। साथ ही टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका पर सबसे बड़ी जीत दर्ज की। उसने पिछले ही मैच में उसे पारी और 137 रन से हराया था। भारत ने सीरीज के पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को 203 रन और दूसरे टेस्ट में एक पारी और 137 रन से हराया था।

जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में ऐसा वाक्या हुआ जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। जीत का जश्न मनाने के लिए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और अपने साथियों से मुलाकात की।  मैच के बाद धोनी को स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम समेत अन्य खिलाड़ियों से मिलते हुए देखा गया।

धोनी के साथ मुख्य कोच रवि शास्त्री ने फोटो शेयर की। उन्होंने लिखा, ‘शानदार सीरीज जीत के बाद एक महान भारतीय को उनके घर में देखना अच्छा लगता है।’ मैच के बाद कप्तान विराट कोहली से धोनी की मौजूदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘वे यहां ड्रेसिंग रूम में हैं। आइए और उन्हें हेलो कहिए।’

बता दें कि धोनी जुलाई में खेले गए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद पहली बार राष्ट्रीय टीम के ड्रेसिंग रूम में दिखाई दिए। धोनी तीन महीने से भारतीय टीम के साथ नहीं हैं। उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक लिया है। ऐसा माना जाता है कि वे दिसंबर से वापसी करेंगे।