क्रिकेट के मैदान से बड़ी खबर, अंडर-19 में इस खिलाड़ी ने एक ओवर में जमाए 6 छक्के, बना डाले 207 रन

517

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर रोज कुछ ना कुछ ऐसा होता है जो लोगों का ध्यान अपनी ओर करता है। क्रिकेट में इतिहास बनने और टूटने का सिलसिला उसने जन्म से शुरू हो गया था। बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी प्रतिभा से हर वक्त कुछ ऐसा करने की कोशिश करते है जो उन्हें पूरे विश्व जगत में विख्यात कर दे। ऑस्ट्रेलिया से आ रही एक खबर ने सभी क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी ओर किया है। ऑस्ट्रेलिया के एक युवा बल्लेबाज़ ओलिवर डेविस ने एडिलेड में अंडर-19 मेल नेशनल चैंपियनशिप में तूफानी पारी खेलते हुए 115 गेंदों में 207 रन बना दिए। इस धुआंधार पारी के दौरान डेविस ने एक ओवर में छह छक्के भी जड़े। डेविस की इस तूफानी पारी की बदौलत उनकी टीम ने इस मैच में चार विकेट खोकर 407 रन बनाए।

18 साल के डेविस ने इस पारी से इतिहास रच दिया। अंडर-19 मेल नेशनल चैंपियनशिप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी भी खिलाड़ी ने इस टूर्नामेंट में दोहरा शतक जड़ा हो। 207 रन की इस पारी में औली डेविस ने 17 छक्के जड़े। 40वें ओवर में डेविस ने ऑफ स्पिनर जैक जेम्स पर लगातार छह गेंदों पर छह छक्के लगाए। डेविस ने पहले 74 गेंदों पर अपनी सेंचुरी पूरी की।

इसके बाद 18 वर्षीय इस बल्लेबाज ने अगले 100 रन बनाने के लिए केवल 39 गेंदों का सामना किया। डेविस ने बताया, ‘पहली दो गेंदों के बाद मेरे दिमाग में आया कि मुझे छह छक्‍कों के लिए जाना चाहिए और फिर इसका फायदा भी हुआ. मेरे निशाने पर फॉरवर्ड स्‍क्‍वेयर से लेकर काऊ कॉर्नर था। इसलिए गेंद डालने से पहले ही मैं आगे बढ़ रहा था और गेंद को मिडविकेट के ऊपर से मारने की कोशिश कर रहा था।’

उन्‍होंने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया वेबसाइट को बताया कि टूर्नामेंट के पहले ही मैच में इस तरह के प्रदर्शन से उत्‍साह बढ़ा है।काफी अच्‍छा लग रहा है। टीम के लिए बड़ा स्‍कोर खड़ा करना लक्ष्‍य था।

हल्द्वानी लाइव डॉट के YOUTUBE के SUBSCRIBE करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें