शहर के युवा क्रिकेट के मैदान पर दिखांगे दम, 5 दिसंबर से अंडर-14 रेनबो रन चेज़ कप शुरू

121

हल्द्वानी: क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर शहर के युवा खिलाड़ियों का जौहर देखने को मिलेगा। शहर के युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचान देने के लिए रेनबो एकेडमी स्कूल द्वारा अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है।

रेनबो रन चेज़ कप 2018 का आगाज 5 दिसंबर से होगा। इस टूर्नामेंट में 12 टीमें भाग लेगी। सभी टीमों को अपने नॉक आउट से पहले तीन मुकाबले खेलने को मिलेगा। प्रतियोगिता टी-20 अंदाज में खेली जाएगी। वहीं टूर्नामेंट के सभी मुकाबले SPB क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड तीन पानी में खेले जाएगे। एक दिन में तीन मुकाबले खेले जाएंगे।

इस टूर्नामेंट के आयोजक व रेनबो एकेडमी स्कूल के प्रबंधक आरके शर्मा ने बताया कि क्रिकेट हमेशा से युवाओं का मनपसंद खेल रहा है। पिछले कुछ वक्त से शहर के खिलाड़ियों ने ऊंचे स्तर पर राज्य का नाम रोशन किया है। हम उसी दिशा पर काम करना चाहते है। अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट के माध्यम से खिलाड़ियों को प्रतिभा का परिचय देने का मौका मिलेगा।

स्कूल स्तर पर ही खिलाड़ियों को एक मंच दे दिया जाए तो वह उनके भविष्य के लिए अच्छा साबित होता है। आरके शर्मा ने  बताया कि टूर्नामेंट 5 दिसंबर से 10 दिसंबर तक खेला जाएगा। इसके अलावा पंजीकरण कराने के लिए 6500 रुपए का शुल्क जमा कराना होगा। टूर्नामेंट जीतने व उपविजेता टीम को ट्रॉफी से सम्मानित किया जाएगा।