रणजी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रजिंदर गोयल का निधन

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान से एक बुरी खबर सामने आ रही है। रणजी क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रजिंदर गोयल अब इस दुनिया में नहीं रहे। वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस महान गेंदबाज के निधन पर शोक जताया है। अपने ट्विटर हेंडल पर रजिंदर गोयल की तस्वीर के साथ शोक संदेश पोस्ट किया।उनकी उम्र 77 साल थी।

गोयल ने हरियाणा और उत्तर क्षेत्र की तरफ से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 157 मैचों में 750 विकेट लिए। रणजी में गोयल ने कुल 637 विकेट लेने में सफल रहे। वह 44 साल तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते रहे।साल 1984-85 के रणजी सीजन में उन्होंने 39 विकेट हासिल किए थे। यह उनका आखिरी सीजन था और इसमें वह सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज रहे थे। 

भारत के कई महान गेंदबाज उनकी तारीफ करते रहे हैं। सुनील गावस्कर ने अपनी किताब आइडल्स में भी रजिंदर की तारीफ की थी। जिस वक्त रजिंदर उस वक्त भारतीय टीम में बिशन सिंह बेदी, ईरापल्ली प्रसन्ना जैसे दिग्गज खेलते थे इस वजह से वह टीम में जगह बनाने में कामयाब नहीं हुए। लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने ऐसी छाप छोड़ी की इंटरनेशनल क्रिकेट भी उन्हें अपना गुरू मानते थे। जब भी उनसे मुलाकात होती थी तो वह रजिंदर से टिप्स लेना नहीं भूलते थे। हालांकि गोएल को 1974-75 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए टीम में शामिल किया गया लेकिन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now