आज से शुरू होगा फटाफट क्रिकेट का पर्व,IPL-12 के पहले मैच में CSK की RCB से टक्कर

नई दिल्ली: क्रिकेट फैंस का इंतजार खत्म हो गया है। आईपीएल-12 सीजन की शुरुआत शनिवार को होगी। पहले मैच में पिछले सीजन की चैंपियन चैन्नई सुपरकिंग और रॉयल चैलेंजर्स के बीच आमने सामने होगी। विश्वकप के लिहाज से आईपीएल को सभी खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। आईपीएल का इतिहास धोनी की चैन्नई सुपरकिंग के पक्ष में रहा है। इस टीम ने अभी तक 3 खिताब अपने नाम किए हैं। वहीं विराट की आरसीबी दो बार फाइनल में जरूर पहुंची है लेकिन खिताब अपने नाम नहीं कर सकी।

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक कुल 22 मैच खेले गए हैं। इन 22 मैचों में से 14 में सीएसके और 7 में आरसीबी विजयी रही है जबकि एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला। पिछले सीजन में दोनों के बीच खेले गए दो मैचों में बाजी धोनी की टीम के हाथ लगी थी। बेंगलुरु में हुई पहली भिड़ंत में धोनी की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत सीएसके 5 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही थी। वहीं दूसरे मैच में जडेजा और हरभजन की फिरकी में फंसकर आरसीबी 127/9 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। इस लक्ष्य को चेन्नई ने घर पर 2 ओवर रहते हासिल कर लिया।

ऐसे में दोनों के बीच आंकड़ों के आधार पर देखें तो मुकाबला ज्यादा रोचक होने की उम्मीद नहीं है। घर पर चेन्नई की टीम का जादू सिर चढ़कर बोलता है। घर पर सीएसके ने अब तक खेले मैचों में 48 में से 34 में जीत हासिल की है। जबकि आरसीबी ने इस मैदान पर खेले आठ मैचों में से केवल 2 में जीत हासिल कर सकी है।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now