सुर्खियों में ऋषभ पंत, टीम से बाहर होने के बाद दोस्त ने 5 मैच में बनाए 745 रन

हल्द्वानी: भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार वह अपने नही बल्कि दोस्त के प्रदर्शन को लेकर खबरों में है। अंडर-19 में पंत के साथ खेलने वाले मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में कमाल कर रहे हैं। 5 मुकाबलों में वह एक शतक , एक दोहरा शतक और एक तीसरा शतक जमा चुके हैं। सरफराज के खान के बारे में कुछ साल पहले हर कोई बात करता था। वह एक युवा चेहरे के रूप में सामने आ रहे थे। आईपीएल में उन्होंने आरसीबी के लिए कुछ मैच खेले और अच्छा प्रदर्शन भी किया। लेकिन ये युवा बल्लेबाज अपनी फिटनेस के वजह से टीम से बाहर हो गया। इसके बाद सरफराज के खेल में गिरवट भी आई लेकिन इस सीजन में सभी आलोचकों को अपने बल्ले से जवाब दिया है।

इस रणजी सीजन में सरफराज तीन बार 150 का आंकड़ा छू चुके हैं। उत्तर प्रदेश के खिलाफ उन्होंने नाबाद 301 रन बनाए थे तो वहीं हिमाचल के खिलाफ नाबाद 226 रन की नाबाद पारी खेली थी। इस मैच में भी वो तिहरा शतक बनाने के करीब थे लेकिन मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका। इसके अलावा उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ पिछले मैच में नाबाद 71 और 8 रन बनाए थे। तमिल नाडु के खिलाफ 36 रन की पारी खेली थी। रन बनाने की मामले में वह चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने 5 मुकाबले में 745 रन बनाए हैं। उनका औसत 186 के ज्यादा है। खासबात ये है कि उन्होंने गेंदबाजों पर दवाब बनाया है और 77 से ज्यादा का स्ट्राइक रेट ये दिखाता है।

कुछ दिन पहले सरफराज ने एक इंटरव्यू में भावुक बात कही थी। जब उन्हें विराट कोहली की कप्तानी वाली आइपीएल टीम आरसीबी से बाहर किया गया था तो वे टूट गए थे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने उनको सलाह दी थी कि वे पहले फिट हो जाएं और फिर टॉप लेवल की क्रिकेट के लिए ट्रायल दें। इसी बात को लेकर सरफराज ने कहा है, “मैं साल 2016 में आरसीबी से फिटनेस की वजह से ड्रॉप कर दिया गया था। विराट कोहली ने मुझसे साफ बोला था कि उन्हें मेरी स्किल पर भरोसा है, लेकिन मेरी फिटनेस मुझे अगले पड़ाव पर ले जाने के लिए नहीं है। वह मुझे लेकर बहुत ही ईमानदार थे जहां मैं था।”

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now