शिखर के स्थान पर पहाड़ के पंत को मिल सकता है मौका, इस खिलाड़ी से है टक्कर !

नई दिल्ली: विश्वकप में लगातार दो मैच जीतने के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 जून को होने वाले मुकाबले के लिए रणनीति बना रही है। मुकाबले से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में चोट के चलते विश्वकप से 3 हफ्तों के लिए बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने शतक जड़ा था और इसी मैच में वो बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हुए थे। धवन के स्थान पर रवींद्र जडेजा ने फिल्डिंग की थी।  टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला 13 जून को खेलना है और ऐसे में जल्द से भारत को धवन का विकल्प तलाशना होगा।

माना जा रहा हैकि शिखर धवन की जगह ऋषभ पंत का मौका मिल सकता है और उन्हें विश्वकप टीम में शामिल किया जा सकता है। हालांकि पंत को श्रेयस अय्यर,अंबाती रायडू, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और अंजिक्य रहाणे से कड़ी टक्कर मिल रही है। रहाणे इस समय इंग्लैंड में ही काउंटी खेल रहे हैं, ऐसे में उनके वहां के स्थितियों से परिचित होने की बात उनकी दावेदारी को मजबूत कर सकती है। हालांकि उनके वनडे क्रिकेट में पिछले प्रदर्शन को देखते हुए इस बात की संभावना थोड़ी कम है।

ऋषभ पंत एक एक्स फैक्टर है। वह सलामी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और शायद इस बात का फायदा उन्हें मिल जाए। उनके सलामी बल्लेबाजी करने से कोहली और टीम प्रबंधक को बल्लेबाजी क्रम से छेड़छाड़ करने की जरूरत नहीं होगी।धवन इस वक्त शानदार फॉर्म रहे हैं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में 117 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। धवन के विकल्प के रूप में ऋषभ पंत ही नजर आ रहे हैं, उन्होंने आईपीएल और भारतीय टीम के दौरान कई दफा अपनी प्रतिभा को साबित भी किया है। देखने वाली बात रहती है कि धवन की जगह टीम मैनेजमेंट किसे टीम में  मौका देता है।  फिलहाल शिखर के स्थान पर किसी को नहीं चुना गया है और अगर ऐसा होता है तो केएल राहुल को सलामी बल्लेबाजी करने पड़ सकती है।