कमाल का है पहाड़ का Rishabh,धोनी और रोहित का रिकॉर्ड तोडा, निकला सबसे आगें

नई दिल्ली: भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर हैं। टीम इंडिया ने दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज को 3-0 से जीतकर की है। पहले दो मैचों में खराब फॉर्म के वजह से फैंस के निशाने पर रहे Risabh P ant ने तीसरे मैच में नाबाद 65 रनों की पारी खेल कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। बता दें कि तीसरे टी-20 में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट से हराया। वेस्टइंडीज ने भारत को 147 रनों का लक्ष्य दिया था। Risabh pant की 65 रनों की पारी किसी संजीवनी से कम नहीं हैं।

max face clinic haldwani

इस पारी के बदौलत उन्होंने फॉर्म वापस पा ली जो टेस्ट और वनडे सीरीज़ में उनकी मदद करेगी। इसके अलावा पंत ने धोनी, रोहित और उथ्प्पा का रिकॉर्ड भी तोड़ा है। अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा अर्धशतक ठोकते ही एक नया इतिहास रचा है। 21 साल और करीब 10 महीने की उम्र में पंत ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर के 17 मैचों में 2 अर्धशतक लगा दिए हैं।

पंत से पहले कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस फॉर्मेट में 22 साल से कम की उम्र में दो अर्धशतक नहीं लगा पाया है। पंत के बाद इस मामले में रोहित शर्मा और रोबिन उथप्पा आते हैं जिन्होंने 22 साल से कम की उम्र में टीम इंडिया के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक-एक अर्धशतक लगाया था। पाए हैं। इतना हीं नहीं, पंत बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भारत की ओर से एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भी खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड धोनी के नाम था। धोनी ने 56 रन बनाए थे। 

इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने टी20 इंटरनेशनल करियर के पहली 17 पारियों में 301 रन बनाए थे, जिसमें एक भी अर्धशतक नहीं शामिल था। वहीं, ऋषभ पंत ने अपने 18 मैचों की 17 पारियों में 302 रन बना लिए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं।