खराब फॉर्म में चल रहे पंत टीम इंडिया से बाहर, रोहित बतौर ओपनर शामिल

नई दिल्ली: खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत को टीम मैनेजमेंट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टम में 2 अक्टबूर से शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच से बाहर कर दिया गया है। पंत के स्थान पर ऋद्धिमान साहा को प्लेइंग 11 में जगह दी गई है। इसके अलावा रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में जगह दी गई है। ऋषभ पंत विश्वकप के बाद से ही खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ संपन्न हुई टी-20 में उनके बल्ले ने कुछ खास कमाल नहीं किया था। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी टीम से छुट्टी हो सकती है। हालांकि पिछले साल टेस्ट में पंत का प्रदर्शन शानदार रहा था लेकिन सिमित ओवर्स में खराब प्रदर्शन के चलते वह टेस्ट टीम से अपनी जगह गंवा बैठे। पिछले साल इंग्लैंड दौरे से वह टीम के सदस्य थे। इस दौरान उन्होंने दो शतक और दो 90 रन भी स्कोर किए थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ साहा को टीम में जगह तो मिली थी, लेकिन वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। वेस्टइंडीज में दोनों टेस्ट में पंत ने निराश किया था और 24, 7 और 27 रनों की पारी खेली थी। साहा को चोट से वापसी करने के बाद से खेलने का मौका नहीं मिला है, तो ये टेस्ट उनके लिए काफी खास होगा। इसके अलावा रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज करने के लिए भेजा जाएगा। 

Photo by Stu Forster/Getty Images

भारत ने साउथ अफ्रीका को साल 2015 में खेली गई 4 मैचों की सीरीज़ में 3-0 से मात दी थी। भारत के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने उस सीरीज कमाल का प्रदर्शन किया था।

एक नजर भारत के प्लेइंग इलेवन पर-

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः आदमखोर गुलदार ने झपट्टा मार मां की गोद से छीना बच्चा

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी लाइवः रिजॉर्ट में चल रही थी डांस पार्टी, 13 युवक-युवतियां गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंः बारिश ने बिगाड़ा उत्तराखण्ड में विजय हजारे ट्रॉफी का रोमांच, अबतक 7 मुकाबले रद्द

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी में डेंगू मचा रहा कोहराम, डेंगू से महिला की मौत, अस्पताल में तोड़ा दम