रांची के मैदान पर रोहित का धोनी को अभिनन्दन, ठोका एक और शतक

हल्द्वानी: रोहित शर्मा टेस्ट में सलामी बल्लेबाज बनने के बाद से नई दिशा की ओर बढ़ रहे हैं। इस दिशा को रिकॉर्ड दिशा कहा जाए तो गलत नहीं होगा। साउथ अफ्रका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा ने अपने करियर को छठां शतक जमाया। बतौर सलामी बल्लेबाज उनका यह तीसरा शतक है। रोहित के बल्ले से यह शतक उस वक्त आया जब टीम को उनकी जरूरत थी।

रोहित शर्मा का यह शतक रांची में आया है। रांची धोनी का घर है और रोहित के शतक ने एक बार फिर अपने कप्तान का अभिनन्दन किया है जिसने उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज बनाया। ये बात किसी से नहीं छिपी है कि रोहित को सलामी बल्लेबाज बनाने का श्रैय धोनी को जाता है। जब रोहित लगातार फ्लॉप हो रहे थे तो धोनी ने ही उन्हे सलामी बल्लेबाज बनाया और उसके बाद यह बल्लेबाज इंटरनेशनल क्रिकेट का हिटमैन बन गया।

रांची टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने मात्र 39 रनों पर तीन विकेट खो दिए थे। ऐसे में रोहित ने ना सिर्फ एक छोर संभाला बल्कि टीम इंडिया को शुरूआती झटकों से उबारा भी। रोहित ने 130 गेंदों में करियर का 6वां शतक मारा इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के और 13 चौके मारे। इस तरह रोहित ने शतकीय पारी के टेस्ट क्रिकेट में दो हजार रन भी पूरे किए।  रोहित वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत खेले जाने वाले टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा 14 छक्के मारें वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

इसके अलावा रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक सीरीज में सबसे अधिक 418* रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इस कड़ी में उन्होंने मोहम्मद अजहरुद्दीन 388, वीरेंद्र सहवाग 372, मयंक अग्रवाल 340, विराट कोहली 319 और सचिन तेंदुलकर 326 जैसे दिग्गजों को पछाड़ दिया है।

उत्तराखण्ड:दिनदहाड़े दुकान में युवती की हत्या से सहमा क्षेत्र, मालिक को किया था फोन

विजय हजारे ट्रॉफी से उत्तराखण्ड बाहर, चंडीगढ़ ने दो विकेट से हराया

हल्द्वानी के लिए यादगार पल, सौरभ रावत ने संभाली उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम की कमान

हल्द्वानीः रेलवे ई टिकट की कालाबाजारी करने वाले दो युवक गिरफ्तार