विशाखापट्टम टेस्ट में दिखाई दिए सहवाग और धोनी, रोहित के शतक ने किया अभिनन्दन

हल्द्वानी: विशाखापट्टम टेस्ट में भारत मजबूत स्थिति पर पहुंच गया है। दिन के दूसरे दिन भी भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का कमाल जारी रहा, रोहित ने 176 रनों की शानदार पारी खेली। रोहित के अलावा मंयक अग्रवाल ने भी टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। वैसे तो विशाखापट्टम टेस्ट में केवल दो दिन हुए लेकिन रोहित ने अपनी बल्लेबाजी से इस पूरे मैच में कब्जा जमा लिया है। इस मुकाबले ने भारत के दो पूर्व महान खिलाड़ियों की याद दिला दी। रोहित की बल्लेबाजी में वीरेंद्र सहवाग दिखाई दिए तो विराट कोहली के फैसले ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी।

रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी से अपने टेस्ट करियर को नया जीवन दे दिया है। वनडे में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। करियर के पहले 5 साल रोहित के लिए बुरे सपने की तरह ही साबित हुए। लेकिन साल 2013 में ओपनर बनते ही वह दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज बन गए। रोहित ने तीन दोहरे शतक भी जड़े। रोहित की कामयाबी के पीछे धोनी को क्रेडिट दिया जाता है। जिस वक्त रोहित को टीम में जगह देने पर सवाल उठाए उस वक्त धोनी ने उन्हें सपोर्ट किया। रोहित ने धोनी को निराश नहीं किया और वनडे में मौजूदा वक्त इस बात का उदाहरण हैं। आज विराट के रोहित को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारने के फैसले ने धोनी की याद दिया दी। बता दें कि विशाखापट्टम से धोनी का कनेक्शन भी शानदार रहा है। धोनी ने अपने वनडे करियर का पहला शतक यही बनाया था। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 148 रनों की पारी खेली थी।

रोहित की बल्लेबाजी ने उस खिलाड़ी को भी फैंस की यादों में ताजा कर दिया जिसने टेस्ट क्रिकेट को पूरी तरह से बदल दिया। वीरेंद्र सहवाग जैसा इंपैक्ट शायद ही किसी खिलाड़ी का टेस्ट में रहा हो। वीरू भारत की ओर सबसे पहले तिहरा शतक जमाने वाले खिलाड़ी है। रोहित की बल्लेबाजी में वह भी दिखाई दिया। अब रोहित ने फैंस को नई उम्मीद दे दी है और भारतीय क्रिकेट भी चाहेगा कि वनडे का हिटमैन टेस्ट में सुपरमैन बन जाए।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः आदमखोर गुलदार ने झपट्टा मार मां की गोद से छीना बच्चा

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी लाइवः रिजॉर्ट में चल रही थी डांस पार्टी, 13 युवक-युवतियां गिरफ्तार

यह भी पढ़ेंः बारिश ने बिगाड़ा उत्तराखण्ड में विजय हजारे ट्रॉफी का रोमांच, अबतक 7 मुकाबले रद्द

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी में डेंगू मचा रहा कोहराम, डेंगू से महिला की मौत, अस्पताल में तोड़ा दम