स्मृति मंधाना की विराट कामयाबी,वनडे क्रिकेट में वर्ल्ड नंबर 1 बल्लेबाज बनीं

नई दिल्ली: नया साल 2019 भारतीय क्रिकेट के खुशखबरी ला रहा है। सबसे पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में 71 साल के बाद टेस्ट सीरीज जीती। उसके बाद पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली साल के बेस्ट बल्लेबाज चुने गए। इसके बाद महिला क्रिकेट टीम ने भी दुनिया के सामने भारतीय क्रिकेट की ताकत पेश की है।

बदन दर्द से छुटकारा देखे साहस होम्योपैथिक की टिप्स

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना वनडे रैंकिंग में दुनिया की नंबर-1 बल्लेबाज बन गई हैं। मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अपने करियर का चौथा शतक लगाया था। इसके अलावा उन्होंने नाबाद 90 रन की पारी खेली थी, जिसके दम पर भारत 2-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल रहा था।

बदन दर्द से छुटकारा देखे साहस होम्योपैथिक की टिप्स

मुंबई की मंधाना अपने इस प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में तीन स्थानों की छलांग लगाकर शीर्ष पर पहुंच गई हैं। साल 2017 में महिला विश्वकप में शतक जड़ने के बाद मंधाना काफी सुर्खियों में थी। उन्हें लोगों ने महिला क्रिकेट का भविष्य कहना शुरू कर दिया था।

 

रैंकिंग में स्मृति मंधाना ने दिग्गजों को पछाड़ा
वह अब वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी और मेग लैनिंग से ऊपर पहुंच गई हैं, जो क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड की कप्तान एमी सटर्थवेट 10 पायदानों की लंबी छलांग लगाकर चौथे नंबर पर पहुंच गई हैं। भारतीय कप्तान मिताली राज को एक स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह 5वें पायदान पर हैं। मंधाना साल 2018 की शुरुआत से ही वनडे में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। साल 2018 से लेकर अब तक खेले गए 15 मैचों में वह दो शतक और आठ अर्धशतक लगा चुकी हैं। मंधाना की जोड़ीदार जेमिमा रोड्रिग्स भी 64 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 61वें नंबर पर पहुंच गई हैं।

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now