टी-20 में युवी से 6 छक्के खाने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड बने 500 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज

टी-20 में युवी से 6 छक्के खाने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड बने 500 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज

नई दिल्ली: क्रिकेट में हर दिन नया होता है। पिछले मैच में क्या हुआ ये मायने नहीं रखता है बल्कि आगे के मुकाबलों में खिलाड़ी का प्रदर्शन अहम होता है। युवराज सिंह ने इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉर्ड को साल 2007 में खेले गए एक टी-20 मुकाबले में 6 छक्के मारे थे। उसके बाद युवी स्टार बन गए, फैंस को युवी की सबसे बड़ी कामयाबी याद है और ब्रॉर्ड की नाकामयाबी लेकिन आज यही गेंदबाज महान गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गया है।

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन एक बहुत बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है। स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज बन गए हैं। इंग्लिश क्रिकेट के इतिहास में 500 टेस्ट विकेट लेने वाले वह दूसरे गेंदबाज भी बन गए हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड से पहले उनके हमवतन जेम्स एंडरसन इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से यह कारनामा कर चुके हैं। साल 2017 में एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में 500 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। स्टुअर्ट ब्रॉड ने मैनचेस्टर टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट को आउट करके टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे किए।

मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट), शेन वॉर्न (708), अनिल कुंबले (619), जेम्स एंडरसन (589), ग्लेन मैकग्रा (563) और कर्टनी वाल्श (519) ने टेस्ट मैचों में 500 से अधिक विकेट लिए हैं

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now