दुखद: मैच के दौरान अंपायर को आया हार्टअटैक, मौत

नई दिल्ली: पाकिस्तान में क्रिकेट से जड़े लोगों के लिए बुरी खबर सामने आई। एक क्लब मैच के दौरान स्थानीय अंपायर की मौत ने सनसनी फैला दी। इस खबर को पाकिस्तान के समाचार चैनल समा टीवी ने ब्रेक किया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंपायर का नाम नसीम शेख नाम था। वह शहर के गुलबर्ग एरिया में खेले जा रहे मैच में अंपारिंग कर रहे थे और इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा। घटना के बाद उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन उन्होंने वहां पहुंचने पहले दम तोड़ दिया था। बताया जा रहा है कि वह दिल की बीमारी से ग्रस्त थे। उनकी उम्र 52 साल थी। बीमारी को लेकर उन्होंने एंजियोग्राफी कराई थी।

उनके निधन के बाद मैच के आयोजक ने दुख व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि मैच के अंपायरिंग के दौरान वह गिर पड़े। एंबुलेंस में उन्हें समीप के अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में उनका निधन हो गया। अंपायर शेख पेशे से कसाई थे, लेकिन खेल के प्रति प्यार के कारण वह स्तरीय अंपायर बने।

बता दें कि इसी साल एक अन्य अंपायर की मैदान पर मौत हो गई थी। अगस्त में ग्रेट ब्रिटेन में गेंद लगने के एक महीने के बाद अंपायर का निधन हो गया। गेंद अंपायर के सिर पर लगी थी। हंडलटन में रहने वाले 80 साल के अंपायर जॉन विलियम्स को पेमब्रोकशायर काउंटी डिविजन-2 में पेमब्रोक और नारबर्थ के बीच 13 जुलाई को खेले गए मैच में अंपायरिंग करते हुए सिर पर गेंद लग गई थी। उन्हें कार्डिफ में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वे कोमा में थे। 

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी की बेटी नेहा सोलंकी की फिल्म जगत में एंट्री, Twitter पर लिखा जय गोलज्यू देव

यह भी पढ़ेंः उन्मुक्त की कंपनी ने सिक्किम को पीटा,वहां कोहली की सेना ने अफ्रीका को धूल चटाई

यह भी पढ़ेंः उत्तराखण्ड: शादी के नाम पर ठगी, 80 हजार मांगे, दो बच्चों की मां से तय किया रिश्ता