हल्द्वानी: विश्वकप में टीम इंडिया शानदार फॉर्म में हैं। 4 मुकाबलों में टीम को 3 में जीत हासिल हुई है और एक ड्रॉ रहा है। टीम का प्रदर्शन और उसकी लय उसे टूर्नामेंट का सबसे बड़ा दावेदार मान रही है। टॉप तीन बल्लेबाज फॉर्म में है, जो टीम को लंबे स्कोर की ओर ले जाने में सक्षम है। रोहित, विराट, शिखर और राहुल के बल्ले ने टीम की दावेदरी को मजबूत किया है। इसके बाद भी टीम को विश्वकप का सबसे बड़ा झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन पूरे विश्वकप से बाहर हो गए है। धवन पाकिस्तान के खिलाफ भी नहीं खेले थे, उस मैच में उनकी कमी तो नहीं खली थी और टीम ने जीत भी हासिल की। इसके बाद भी टीम से शिखर का बाहर होना भारतीय टीम के लिए नुकसान दायक है।

धवन आईसीसी इवेंट हर बार रन बनाते हैं। दो चैंपियंस ट्रॉफी और साल 2015 विश्वकप, धवन के बल्ले को चुप कराना में विपक्षी गेंदबाजों के पसीने छूट गए थे।  इस प्रतियोगिता में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान वो चोटिल हुए थे लेकिन इसके बाद भी उन्होंने बल्लेबाजी की। उन्होंने शानदार 117 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। आईसीसी इवेंट में धवन का रिकॉर्ड चमत्कारी रहा है। शिखर धवन ने आईसीसी टूर्नामेंट में खेले 20 मुकाबलों में कुल 65.16 के औसत से 1238 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल हैं। आईसीसी टूर्नामेंट के 20 मैचों में शिखर धवन ने अकेले 25.81% रन बनाए हैं, ये कारनामा करने वाले वो दुनिया के इकलौते खिलाड़ी हैं।

धवन ने भारत के लिए कुल 130 वनडे में 5480 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 27 फिफ्टी और 17 शतक जमाए हैं। धवन एक मैच विनकर खिलाड़ी है और उनका बाहर होना टीम को उपरी क्रम को थोड़ कमजोर कर सकता है। धवन के स्थान पर युवा ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। विश्वकप से बाहर होने के बाद धवन ने एक वीडियो जारी किया जिसने उन्होनें दुख जाहिर किया लेकिन ये भी कहा कि टीम इंडिया विश्वकप जरूर जीतेगी। बता दे कि धवन के अलावा भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल हो गए है और अगले कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे।

WARTS की परेशानी मिलेगा निजात, जरूर देखे साहस होम्योपैथिक टिप्स

 

यह भी पढ़ें:कैसे सामने आई नैनीताल की खूबसूरती, किसे जाता है इसका श्रेय, जानें

यह भी पढ़ें:BCCI की उत्तराखण्ड में बैठक खत्म, अब उत्तराखण्ड क्रिकेट पर होगा फैसला

यह भी पढ़ें:ओम बिड़ला के लोकसभा स्पीकर बनते ही मोदी ने किया कुछ ऐसा,देख कर रह जाएंगे दंग

यह भी पढ़ें:सीएम रावतः पलायन रोकने के लिए लोगों को स्वरोजगार उपलब्ध कराना ही प्राथमिकता

यह भी पढ़ें:ब्रेकिंग न्यूज: चोट के चलते शिखर धवन विश्वकप से बाहर, पंत टीम में शामिल

यह भी पढ़ें:यूपी के संभल में दर्दनाक सड़क हादसे में दो बच्चों समेत 8 की मौत,12 घायल

यह भी पढ़ें:पिता ने बेटी से करना चाहा बलात्कार, तो बेटी ने कुदाल से पिता को उतारा मौत के घाट

यह भी पढ़ें:सावधान! हल्द्वानी में PAYTM के जरिए हो रहा है फर्जीवाड़ा, ऐसे करें पहचान

पिता ने बेटी से करना चाहा बलात्कार, तो बेटी ने कुदाल से पिता को उतारा मौत के घाट