उन्मुक्त की कंपनी ने सिक्किम को पीटा,वहां कोहली की सेना ने अफ्रीका को धूल चटाई

हल्द्वानी: राज्य के क्रिकेट प्रेमियों के लिए रविवार का दिन अच्छा रहा है। पहले उत्तराखण्ड की टीम ने विजय हजारे में सिक्किम को 253 रनों से मात दी और उसके चंद मिनट बाद भारतीय टीम ने पुणे में साउथ अफ्रीका को हराया। उत्तराखण्ड की टीम ने सिक्किम को मात्र 52 रनों पर समेट दिया तो टीम इंडिया को पारी और 137 रनों से जीत हासिल की। विजय हजारे में उत्तराखण्ड ने 5वीं जीत दर्ज की। वहीं टीम इंडिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

उत्तराखण्ड और सिक्किम का मुकाबला देहरादून स्थित कसिगा क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तराखण्ड ने निर्धारित 50 ओवर में 305 रन बनाए। उत्तराखण्ड की ओर से बल्लेबाजी में करणवीर कौशल ने 54, कप्तान उन्मुक्त चंद 54, तनुष गुंसाई 12, तन्मय श्रीवास्तव 53, अवनीश सुधा 69, सौभर रावत 20* और सन्नी ने 15 रनों की पारी खेली। 306 रनों के लक्ष्य के जवाब में सिक्किम की टीम पहले ही ओवर से दवाब में दिखी। उत्तराखण्ड के गेंदबाजों के आगें सिक्किम के बल्लेबाज बेबस नजर आए और पूरी टीम 52 रनों पर सिमट गई। उत्तराखण्ड की ओर से गेंदबाजी में सन्नी राणा ने 5, मंयक मिश्रा 2, प्रदीप चमोली 2 और उन्मुक्त चंद ने 1 विकेट हासिल किया।

भारत और साउथ अफ्रीका मैच समरी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने शानदार जीत दर्ज की। इसके साथ ही टीम इंडिया ने अफ्रीका को लगातार दूसरी टेस्ट सीरीज हराई। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 601 रन बनाए थे। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 254 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा मयंक अग्रवाल ने 108 रन बनाए थे। भारत के 601 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीका की पहली पारी 270 रनों पर सिमट गई। इसके बाद भारत ने मेहमान टीम को फॉलोअन खेलने के लिए आमंत्रित किया। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 189 रनों पर ढेर हो गई। भारत की ओर से गेंदबाजी में ( पूरे मैच में ) ईशांत शर्मा ने 1, उमेश यादव ने 6, रविंद्र जडेजा 4, शमी 3 और अश्विन ने 6 विकेट हासिल किए।