हल्द्वानी: राज्य में एक बार फिर इंटरनेशनल क्रिकेट का शोर होने वाला है। राजधानी देहरादून में इंटनेशनल मैच का आयोजन होने जा रहा है। यह मैच आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। इससे पहले बांग्लादेश भी अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने देहरादून आ चुकी है। इससे पहले उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम सैयद मुश्ताक ट्रॉफी की तैयारियों को मजबूत करने के लिए अफगानिस्तान के साथ दो टी-20 अभ्यास मुकाबले खेलेगी। अभ्यास मुकाबले 15 और 17 फरवरी को रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।  उत्तराखंड राज्य क्रिकेट संचालन समिति के समन्वयक प्रो. रत्नाकर शेट्टी ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि अफगानिस्तान टीम की ओर से दो अभ्यास मुकाबलों का प्रस्ताव दिया गया था, जिस पर सहमति बन चुकी है।

मोटापे से जल्द मिलेगा छुटकारा, देखना ना भूले साहस होम्योपैथिक की ये टिप्स

दोनों मुकाबलों से पहले उत्तराखंड की सैयद मुश्ताक ट्रॉफी के लिए टीम चुन ली जाएगी। यही टीम अफगानिस्तान के खिलाफ दोनों अभ्यास मुकाबले खेलने उतरेगी। उत्तराखंड को अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ अभ्यास का मौका मिलने से सैयद मुश्ताक ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम को मदद करेगा। बता दें कि उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम पहली बार सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में भाग लेने जा रही है। टीम ने अपने आप को मिले मौकों को अच्छी तरह से भुनाया है। जिस प्रकार का प्रदर्शन उसने विजय हजारे और रणजी में किया था फैंस को उसी प्रदर्शन की उम्मीद अपनी टीम से है। टीम के चयन को लेकर फैंस काफी उत्साहित है। खबरों की मानें तो रणजी और विजय हजारे में ट्रॉफी में प्रदर्शन को देखते हुए सैय्यद मुश्ताक ट्रॉफी टीम का चयन किया जाएगा। वहीं घरेलू सीजन में अच्छा प्रदर्शन करने वाले जूनियर खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है।

ऑल्ड एज डिप्रेशन का शिकार बुजुर्गों को परेशानी से निजात दिलाएगी मनोचिकित्सक डॉ. नेहा शर्मा की ये टिप्स

इसके बाद 21 फरवरी से आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच टी-20 सीरीज का आगाज होगा। दोनों ही टीम देहरादून के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 2 टी-20 5 वनडे और एक टेस्ट मैच की सीरीज खेलगी।