फाइनल में बनाया शतक, जल्द टीम इंडिया में शामिल होगा देहरादून का अभिमन्यु!

देहरादून: क्रिकेट का खेल कही भी चल रहा हो उत्तराखण्ड का कनेक्शन वहां निकल ही जाता है। उत्तराखण्ड का नाम सामने आते ही फैंस को भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम याद आ जाता है। ये तो बात हो गई इंटरनेशनल क्रिकेट की लेकिन एक ऐसा भी खिलाड़ी है जिसने पिछले घरेलू सीजन में 800 से ज्यादा रन बनाए। उसे रणजी टीम का कप्तान भी मनाया गया और अब उसने दलीप ट्रॉफी फाइनल में शतक भी ठोक दिया। ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि देहरादून निवासी अभिमन्यु ईश्वरन  हैं।

बेंगलुरु में आयोजित दलीप ट्रॉफी में इंडिया रेड व इंडिया ग्रीन के बीच पांच दिवसीय फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। इंडिया रेड टीम से दून के अभिमन्यु ईश्वरन सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे और 300 गेंदों में 153 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 16 चौके और दो छक्के भी लगाए। अभिमन्यु की पारी के बदौलत इंडिया रेड ने 114 रनों की बढ़त बना ली है। पहली पारी में इंडिया ग्रीन ने 231 रन बनाए थे।

अभिमन्यु देहरादून में गुनियाल गांव स्थित अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के संचालक आरपी ईश्वरन के बेटे हैं। पिछले साल घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। उन्होंने 6 मैचों में 861 रन बनाए थे। अभिमन्यु को घरेलू क्रिकेट का खासा अनुभव है। उन्होंने अब तक 112 मैच खेले हैं।( वनडे,रणजी और टी-20) अभिमन्यु के बल्ले से घरेलू क्रिकेट में 18 शतक और 33 फिफ्टी निकल चुकी है। 24 साल के अभिमन्यु ने साल 2013 में डेब्यू किया था।

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने अभिमन्यु ईश्वरन को बंगाल की सीनियर टीम का कप्तान बनाया है।  अभिमन्यु लगातार शानदार फॉर्म में हैं और कहा जा रहा है सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्हें टीम इंडिया में मौका मिल सकता है। सूत्रों की मानें तो केएल राहुल का फॉर्म काफी वक्त से खराब चल रहा है और आने वाली टेस्ट सीरीज़ में उन्हें चयनकर्ता बाहर का रास्ता दिखा सकते है और उनके स्थान पर अभिमन्यु को मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः पति नशा मुक्ति केंद्र में करा रहा इलाज, पत्नी से दुष्कर्म करता रहा पड़ोसी

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड के अल्मोड़ा में बादलों ने मचाया ताडंव, बादल फटने से मकान ढहा

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंडः पत्नी पति से वीडियो कॉल पर कर रही थी बात, हुआ कुछ ऐसा की हुई मौत

यह भी पढ़ेंः उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम के लिए खेलेंगे उन्मुक्त चंद, खुद किया ट्विट

यह भी पढ़ेंः हल्द्वानी नैैनीताल बैंक में फिल्मों की तरह दीवार तोड़कर घुसे चोर, हुए नाकामयाब

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now