रणजी सेमीफाइनल में बनाया था शतक, उत्तराखण्ड के लिए खेलेगा ये खिलाड़ी… जानें

हल्द्वानी: उत्तराखण्ड में घरेलू क्रिकेट सीजन की तैयारी शुरू हो गई है। राज्य दूसरी बार घरेलू सीजन में भाग लेने के लिए उत्साहित है। राज्य के विभिन्न जिलों में ट्रायल प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस बार उत्तराखण्ड क्रिकेट टीम का संचालन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखण्ड द्वारा किया जाएगा। 13 अगस्त को बीसीसीआई ने राज्य में क्रिकेट संचालन की पूर्म जिम्मेदारी सीएयू को दे दी है। ट्रायल के लिए युवा काफी उत्साहित है। सबसे पहले उत्तराखण्ड में विजय हजारे ट्रॉफी के लिए ट्रायल किए जा रहे हैं।

इस बार यह भी सामने आ रहा है कि दूसरे राज्य से खेलने वाले खिलाड़ी अपने राज्य के लिए खेलते नजर आ सकते हैं। इन सभी में सबसे बड़ा नाम कुनाल चंदेला का है। जी हां कुनाल वहीं खिलाड़ी हैं जिन्होंने साल 2017 में रणजी सेमीफाइनल के रणजी में शतक जमाकर सुर्खियां बटोरी थी। कुनाल ने देहरादून से ट्रायल के लिए पंजीकरण कराया है , इसलिए कहा जा रहा है कि वो उत्तराखण्ड के लिए खेल सकते हैं।

max face clinic haldwani

कुनाल की यादगार पारी

साल 2017 दिसंबर में बंगाल के खिलाफ दिल्ली ने पारी और 26 रनों से जीत दर्ज की थी। उस मुकाबले में कुनाल ने 113 रनों की पारी खेली थी। कुनाल ने साल 2017 में ही डेब्यू भी किया था। कुनाल के अलावा गौतम गंभीर ने भी 127 रन बनाए थे लेकिन युवा कुनाल की बल्लेबाजी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। मुकाबले के बाद गौतम गंभीर ने कुनाल की बल्लेबाजी की तारीफ की थी।

कुनाल के पिता अनिल चंदेला दिल्ली में रहते है। वह बिजनेसमेन है। कुनाल की पढ़ाई देहरादून के आर्यन स्कूल और इंडियन पब्लिक स्कूल से हुई थी। साल 2017/2018 सीजन में कुनाल के बल्ले से तीन फिफ्टी और एक शतक निकला था। कुनाल चंदेला ने देहरादून से ही क्रिकेट कोचिंग ली थी। राज्य का मान्यता ना होने के चलते उन्होंने दूसरे राज्य से खेलने का फैसला किया था। विज्जी ट्रॉफी में चंदेला ने दोहरा और तीहरा शतक लगाया था। इसी प्रदर्शन के आधार पर चयन दिल्ली टीम में हुआ।

यह भी पढ़ेंः ब्रेकिंग न्यूज: उत्तराखण्ड की पूर्व DGP कंचन चौधरी का निधन

यह भी पढ़ेंः कोचिंग में नहीं पहुंच रहे थे टीचर, बच्चे पहुंच गए भोटियापड़ाव चौकी, सामने आई सच्चाई

यह भी पढ़ें:हल्द्वानीः मशहूर कोचिंग सेंटर के संचालक ने लोगों को ठगा, करोड़ों रुपये लेकर फरार

यह भी पढ़ें:हल्द्वानी के अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर एसडीएम ने मारा छापा, निकली कमियां

यह भी पढ़ें:हल्द्वानीः AC बस के ड्राइवर ने पी शराब, फिर यात्रियों के साथ ही कर डाली गाली गलौज