कूच बिहार ट्रॉफी: असम के खिलाफ उत्तराखण्ड ने 87 रनों पर गंवाए 9 विकेट

हल्द्वानी: कूच बिहार ट्रॉफी की शुरुआत उत्तराखण्ड के बल्लेबाजों ने शानदार तरीके से की थी। अंडर-19 टीम ने सौराष्ट्र के खिलाफ पहले मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। पहले मुकाबले में सलामी बल्लेबाज कमल कन्याल ने शानदार 206 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कुनालवीर सिंह ने 140 और गौरव जोशी ने 120 रनों की पारी खेली थी।

टीम को जीत को नसीब नहीं हुई थी लेकिन पहली पारी में बढ़त के आधार पर वह 3 अंक हासिल करने में कामयाब रही। पहले मुकाबले के बाद उत्तराखण्ड दूसरा मुकाबले के लिए अपने होम ग्राउंड काशीपुर पहुंची जहां उसका मुकाबला असम से चल रहा है। असम को पहली पारी में टीम उत्तराखण्ड ने 111 रनों पर ऑल आउट कर दिया। उत्तराखण्ड की ओर से अंकित मनोरी ने 5 विकेट हासिल किए।

पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखण्ड के सलामी बल्लेबाज कमल और कुनालवीर ने पहले विकेट के लिए 140 रन जोड़े। दोनों ने पहले मैच ( सौराष्ट्र) में 299 रनों की साझेदारी की थी। कमल ने 62 और कुनालवीर ने 71 रन बनाए। दोनों के आउट होने के बाद उत्तराखण्ड की पूरी टीम ने असम के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए।

उत्तराखण्ड की पूरी टीम 227 रनों पर आउट हो गई। असम की ओर से ऋतुराज बिश्वास ने 6 विकेट अपने नाम किए। बल्लेबाजी में उत्तराखण्ड की ओर से गौरव जोशी 6, कुशाग्र मेलकानी 11, एकलव्य 14, अखिल रावत 5, गौरव चौधरी 6, मोहित 12, इरफान 8 और अंकित ने 12 रन बनाए। उत्तराखण्ड ने पहली पारी में 116 रनों की बढ़त हासिल की। वहीं दूसरी पारी में असम ने दो विकेट के नुकसान में 60 रन बना लिए हैं।