ब्रेकिंग न्यूज: चोट के चलते शिखर धवन विश्वकप से बाहर, पंत टीम में शामिल

नई दिल्ली: इंग्लैंड में चल रहे विश्वकप से बड़ी खबर सामने आ रही है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्वकप से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में उनके अंगूठे में चोट लगी थी। स्कैन में फ्रैक्चर होने की पुष्टि हुई थी। शिखर के स्थान पर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया। इससे पहले पंत धवन के कवर के रूप में इंग्लैंड पहुंचे थे लेकिन उन्हें 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था।

बता दें कि किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल करने से पहले आईसीसी से परमिशन लेनी पड़ती है और बीसीसीआई उसके जवाब का इंतजार कर रहा था। पंत पाकिस्तान के साथ हुए मुकाबले से पहले टीम से जुड़े थे, उन्होंने प्रैक्टिस भी की थी लेकिन वो ड्रेसिंग रूप में उपलब्ध नहीं थे। पंत ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान दर्शकों के बीच बैठे थे।

शिखर का बाहर होना टीम के लिए झटका है। आईसीसी टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। इस विश्वकप में भी वो शानदार फॉर्म में थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने शानदार 117 रनों की पारी खेली थी। पेट कमिंस की गेंद पर बल्लेबाजी के दौरान चोटिल होने के बाद उन्होंने फिल्डिंग भी नहीं की थी। पहले ये खबर सामने आई ती कि वो 3 हफ्तों के लिए बाहर हुए लेकिन अब वो पूरे विश्वकप में टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे।

बात ऋषभ पंत की करें तो विश्वकप में चयन ना होने पर फैंस ने टीम चयन पर सवाल खड़े किए थे। पंत पिछले एक साल से शानदार फॉर्म में हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दौरे में उन्होंने शतक भी जड़ा था। कई पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट उन्हें विश्वकप के लिए एक्स फैक्टर मान रहे थे। आईपीएल -12 में भी पंत का फॉर्म शानदार रहा था और इसे देखते हुए उन्हें पहले शिखर के कवर के रूप में इंग्लैंड बुलाया गा और अब टीम में शामिल किया गया है।