SSPF: स्कूल इंडिया कप का खिताब हासिल करने के लिए गुरुकुल और गुरुतेग के बीच होगी भिड़ंत

184

हल्द्वानी: स्कूल स्पोर्ट्स प्रमोशन फाउंडेशन एवं स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित स्कूल इंडिया क्रिकेट कप में शनिवार को मेलकानी क्रिकेट ग्राउंड में दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। पहला सेमीफाइनल मुकाबला गुरुकुल स्कूल और बीयरशिबा स्कूल के बीच खेला गया।

गुरुकुल स्कूल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 148 रन बनाएं । गुरुकुल की ओर से सबसे ज्यादा रोहित खन्नी ने 61 और आशीष कुमार ने 27 रनों की पारी खेली। वहीं प्रणव ने 20 रनों का योगदान दियाष बीयरशिबा स्कूल की तरफ से मोहित ने दो विकेट अपने नाम किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बीयरशिबा स्कूल की टीम 93 रनों में ऑल आउट हो गई और मुकाबला 55 रनों से गुरुकुल के पक्ष में रहा। बीयरशिबा स्कूल की ओर से रोहन जोशी ने 35 रन का योगदान दिया।

दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला केंद्रीय विद्यालय और गुरु तेग बहादुर स्कूल के बीच खेला गया ।केंद्रीय विद्यालय ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 110 रन बनाए। केंद्रीय विद्यालय की ओर से बल्लेबाजी में वैभव बेलवाल ने 28 रनों की पारी खेली।  गुरु तेग बहादुर स्कूल की ओर से गेंदबाजी में प्रियांशु कनवाल ने 5 विकेट अपने नाम किए।

वहीं अर्थ और अभिनव को दो-दो विकेट प्राप्त हुए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुरु तेग बहादुर स्कूल की टीम ने 20.3 ओवर्स में लक्ष्य को हासिल कर लिया। गुरु तेग बहादुर स्कूल की ओर से बल्लेबाजी में विशाल कोली ने 63 रनों की पारी खेली। केंद्रीय विद्यालय की ओर से गर्वित ने 3 विकेट प्राप्त किए। SSPF के जिला कॉर्डिनेटर दान सिंह कन्याल ने बताया कि रविवार को क्रिकेट गुरुकुल स्कूल और गुरु तेग बहादुर स्कूल के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।