नैनीताल: जिले में 52 नए कोरोना संक्रमित, सुशीला तिवारी में बढ़ी गंभीर मरीजों की संख्या

नैनीताल जिले में मंगलवार को पाए गए कुल 52 कोरोना संक्रमित मरीज।

हल्द्वानी: इस महीने से पहले तक उत्तराखंड राज्य का रिकवरी रेट तकरीबन 92 प्रतिशत के आस पास चल रहा था। कोरोना के मरीजों का बेहतर ढंग से इलाज चल रहा था, लोग रिकवर भी हो रहे थे। कोरोना के कारण होने वाली मौतों की संख्या में भी खासा कमी देखने को मिली थी। मगर दीपावली और त्योहारों से भरे इस हफ्ते में कोरोना ने बताना शुरू कर दिया है कि वो अब भी यहीं है।

आंकड़ों के मुताबिक हल्द्वानी के डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में मंगलवार तक 79 मरीज भर्ती हो गए हैं। जिसमें से 40 मरीजों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय और अस्पताल प्रबंधन और यहां के लोगों के भीतर भय पैदा हो रहा है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: आठ महीने बाद खुले प्राइवेट स्कूल, पहले दिन पहुंचे केवल 5 फीसदी विद्यार्थी

यह भी पढ़ें: भानूभाई पटेल की कहानी,जेल में रहते हुए 8 साल में हासिल कीं 31 डिग्रियां, बाहर आते ही लग सरकारी नौकरी

शहर के चर्चित सरकारी अस्पताल एसटीएच में ही कोरोना काल की शुरुआत से कोविड पॉज़िटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। कुछ समय तक यहां कोरोना की स्थिति सामान्य थी लेकिन दीपावली के बाद समीकरण बदलते दिख रहे हैं। अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित मरीजों की गिनती में खासा इजाफा देखने को मिल रहा है जिसके वजह से शासन और आमजन में चिंता का माहौल बनना शुरू हो गया है। जानकारी के अनुसार करीबन दो हफ्ते पहले तक अस्पताल में 40 मरीज ही भर्ती थे। जिसमें गंभीर मरीजों की गिनती कुल 10 से 15 थी। लेकिन पिछले हफ्ते भर से यह संख्या लगातार बढ़ रही है।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि आंकड़े धीरे धीरे फिर से बढ़ने लगे हैं। उन्होंने कहा कि रोज़ाना एक दिन में पांच से सात नए मरीज भर्ती हो रहे हैं। जिले में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की गिनती लगातार बढ़ रही है। सोमवार को जिले में कोविड पॉज़िटिव मरीजों की संख्या 24 थी, वही संख्या मंगलवार को बढ़ कर 52 हो गई। बता दें कि 648 लोगों की जांच के बाद 52 मरीज प़जिटिव पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: दिवाली की रात पटाखे से झुलसी MP रीता बहुगुणा की 6 साल की पोती,हॉस्पिटल में हुई मौत

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी-लालकुआं:सगे भाइयों ने लूटे मां के लाखों के गहने,पुलिस के खुलासे ने सभी को चौंकाया

उत्तराखंड में कोरोना की शुरुआत से ले कर अभी तक की स्थिति पर नज़र डाले तो, अब तक जिले में तकरीबन 7971 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिसमें से 322 अभी भी सक्रिय हैं जबकि 7474 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना के आने के बाद से नैनीताल जिले में कोविड के कारण तकरीबन 175 मौतें भी हुई हैं। इसके अलावा अब तक करीब 96865 कोविड टेस्ट भी करवाए जा चुके हैं।

नैनीताल एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। जिसके चलते अब टेस्ट सैंपलिंग बढ़ाई जा रही है। इसके अलावा लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की और साथ ही कहा कि सैनेटाइजेशन व मास्क पहनने के नियमों का सख्ती से पालन नहीं करने से समस्याएं और अधिक बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें: जल संरक्षण के लिए उत्तराखंड का लुठियाग गांव नंबर वन,राष्ट्रीय पुरस्कार और दो लाख रुपए मिले

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड:पिता की शहादत पर मासूम का संदेश सुनकर भावुक हो गया पूरा देश-Video

Join WhatsApp Group & Facebook Page

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा WhatsApp Group ज्वाइन करें।
Join Now

उत्तराखंड की ताजा खबरें मोबाइल पर प्राप्त करने के लिए अभी हमारा Facebook Page लाइक करें।
Like Now